Advertisement

UP Weather News: यूपी में आज से बारिश के आसार, लखनऊ समेत इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

Share

मॉनसून शुरू होने से लेकर अब तक प्रदेश में करीब 65 प्रतिशत कम बारिश होने का अनुमान है। हफ्ते के अंत तक तापमान अधिकतम 35 डिग्री और न्‍यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

बारिश
Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज बदलने वाला है। वैसे अलग-अलग जिलों कल से बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश का अब भी लोगों को इंतजार है। हालांकि, अब भारतीय मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर और मेरठ समेत यूपी के कई इलाकों में आज यानी मंगलवार को बारिश हो सकती है।

Advertisement

वही आईएमडी के ताजा पूर्वानुमानों के अनुसार मंगलवार को राजधानी लखनऊ समेत कुछ अलग-अलग जिलों में हल्‍की बारिश की सम्भावना है। प्रयागराज में भी पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे। यहां भी मंगलवार से गुरुवार तक एक या दो बार बारिश हो सकती है या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रयागराज में भी शुक्रवार और शनिवार को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

बता दें कि पिछले रविवार को पश्चिमी यूपी के आगरा, मथुरा समेत राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हुई थी। मगर इसकी रफ्तार उतनी तेज नहीं है, जिसकी लोगों को जरूरत है। इसी दौरान यूपी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *