Advertisement

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP की बंपर जीत, योगी ने कहा- ‘ये प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश सरकार की नीतियों का परिणाम है’

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गद्-गद् दिखे। CM ने शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी की विशाल जीत को कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए संगठन का शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह जनादेश केंद्र में PM नरेंद्र मोदी एवं राज्य सरकार के नीतियों की नतीजा है। गौर करने वाली बात ये है कि ये चुनाव कोरोना महामारी के दौरान सम्पन्न कराया गया था, जो कि एक बड़ी सफलता है। कोरोना के दौरान लोगों का मतदान केंद्रों पर जाना एक महत्वपूर्ण भागीदारी रही। इस बंपर जीत में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री की नीतियों का भी अहम योगदान रहा।

Advertisement

CM योगी ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह महत्वपूर्ण बातें कही। सूबे के मुखिया ने कहा कि हम बिना किसी भेदभाव के काम कर रहे हैं। यही कारण है कि जनता का रुझान अभी भी बीजीपी की तरफ है। इससे साफ तौर पर समझा जा सकता है कि भाजपा द्वारा लागू की गई योजनाओं का जरूरतमंदों तक लाभ पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री के दिए मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास’, के आधार पर देश में पिछले 7 साल और प्रदेश में पिछले 4 साल से गांव, गरीब किसान, नौजवान और समाज के प्रत्येक तबके के लाभ के लिए योजनाएं बनाईं। जिनका सीधा-सीधा फायदा आम जन तक पहुंचा। ईमानदारी से बिना भेदभाव के समाज के निचले तबके तक योजनाओं को पहुंचाया गया।

कोरोना के बीच यह जीत महत्वपूर्ण- CM योगी

सूबे के मुखिया ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों को संगठन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का परिणाम है कि आज पार्टी ने इतनी बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के लिए बीजेपी के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं, जिन्होंने लोकतंत्र की इस प्रक्रिया से जुड़कर अपनी भागदारी को निभाया।

साथ ही योगी ने कहा कि कोरोना के बीच यह चुनाव काफी अहम रहा। इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की है। इसमें प्रदेश के सभी लोगों ने, चाहे वो पदाधिकारी हों, या जिला कमेटियां, मंडल के अध्यक्ष सभी ने काफी योगदान दिया है। कोरोना की दूसरी लहर के चरम पर होने के बावजूद इतना बड़ा समर्थन प्राप्त किया है। योगी ने कहा कि जिला पंचायत में BJP  ने 75 में से 67 सीटों पर हम चुनाव जीते हैं, जिसमें एक सहयोगी दल का एक उम्मीदवार शामिल था।

लोकतंत्र की जीत

सीएम ने कहा कि ग्राम प्रधान के 98175 सीटों पर परिणाम घोषित किए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘यह काफी बड़ी चुनाव प्रक्रिया थी। इसे दुनिया के लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनाव के रूप में देखा जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *