Congress Chintan Shivir: कांग्रेस का चिंतन शिविर आज, क्या राहुल गांधी की होगी ताजपोशी ?

rahul gandhi

rahul gandhi

Rajasthan राजस्थान के उदयपुर Udaipur में कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज से शुरू हो रहा है. शिविर में कांग्रेस Congress के तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी Rahul Gandhi भी उदयपुर पहुंच चुके हैं और साथ ही शिविर में प्रियंका गांधी वाड्रा Priyanka Gandhi Vadra भी शामिल होगी.

सोनिया गांधी के संबोधन के साथ शुरू होगा शिविर

बता दे कि, शिविर की शुरूआत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी Sonia Gandhi के संबोधन के साथ शुरू होगी. शिविर में लोकसभा चुनाव 2024 Parliament Election 2024 और राहुल गांधी की ताजपोशी के लिए मंथन किया जाएगा. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाया जाए क्योंकि, राहुल ने अध्यक्ष रहते हुए तीन राज्यों में शानदार जीत दिलाई थी.

राहुल गांधी को लेकर पीएल पूनिया का तर्क

छत्तीसगढ़ के AICC प्रभारी पीएल पुनिया PL Puniya का कहना है कि 100 फीसदी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी फिर से पार्टी की कमान संभाले. राहुल गांधी के कार्यकाल में पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया था. पार्टी को तीन राज्यों में जीत दिलाई थी. आगे उन्होंने कहा कि, साल 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में वापसी करना चाहती है तो राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालना बहुत जरूरी है.

AICC प्रभारी का कहना है कि, हम चिंतन शिविर में ये मांग जोर शोर से उठाएंगे. कांग्रेस के कार्यकर्ता फिर से राहुल गांधी को अध्यक्ष के रूप में चाहते हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को एक नई दिशा मिलेगी. कांग्रेस कार्यकर्ता जोश के साथ पार्टी के लिए काम करेंगे.

भूपेश बघेल ने शेयर की फोटो

वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया. जिसमें पार्टी के कई दिग्गज नेता दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने लिखा कि नव चिंतन के वास्ते, उदयपुर के रास्ते. बता दे कि सीएम बघेल ट्रेन से उदयपुर पहुंचे है. कांग्रेस के चिंतन शिविर में तीन दिनों तक भाग लेंगे.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.