Rajasthan: जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

सांगानेर की घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन फौरन एक्शन में आ गया। इलाके के एसपी, डीएसपी, डीएम सभी मौके पर पहुंच गए। शुरुआत में कुछ लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी के बिना घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने का भी विरोध कर

Share This News
भीलवाड़ा

राजस्थान में जोधपुर के बाद एक और शहर में तनाव फैल गया। भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में बुधवार देर रात एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच बवाल हुआ है। इसके बाद उनकी बाइक में भी आग लगा दी गई। इस घटना से भड़के लोग भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सड़कों पर स्पेशल पुलिस फोर्स के जवानों की गश्त हो रही है। जानकारी के मुताबिक यहां एक विशेष समुदाय के दो युवकों पर हमला किया गया और उनकी बाइक जला दी गई। घायल अवस्था में दोनों युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक, पूरे इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर दी गई है और पुलिस हमलावरों की तलाश करने में जुटी है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचा प्रशासन

सांगानेर की घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन फौरन एक्शन में आ गया। इलाके के एसपी, डीएसपी, डीएम सभी मौके पर पहुंच गए। शुरुआत में कुछ लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी के बिना घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने का भी विरोध कर रहे थे। फिर प्रशासन ने उन्हें समझा बुझाकर इलाज शुरू करवाया। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस के मुताबिक अभी तक दोनों युवकों पर हमले की वजह सामने नहीं आ पाई है। वहीं भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर धरना देकर बेठे हैं। जहां पुलिस की भारी तैनाती की गई है।

जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद

दरअसल ईद से पहले सोमवार देर रात कुछ लोग जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर झंडे लगा रहे थे। इस दौरान हिंदू समुदाय के लोगों ने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर झंडा लगाने का विरोध किया. यहीं से विवाद शुरू हो गया। ईद की सुबह विवाद और बढ़ा और जमकर पथराव हुआ। गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज भी किया। किसी तरह मामले को शांत कराया गया। जिसके बाद जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं इंटरनेट सेवाएं भी ठप रहेंगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.