Advertisement

बिजली बिलों की आड़ में वसूली पर शेखावत का तंज- ये सोती नहीं रोती हुई सरकार, जनता से लूट बर्दाश्त नहीं की जा सकती

Share
Advertisement

जयपुर/जोधपुर: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बिजली बिल की आड़ में हो रही वसूली को लेकर राजस्थान सरकार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गहलोत जी के राज में रोजाना एक खबर जनता की एक नई परेशानी में बढ़ोतरी को इंगित करती है। सब कहते हैं कि ये सोती हुई सरकार है, मैं कहता हूं ये रोती हुई सरकार भी है।

Advertisement

अपने बयान में शेखावत ने कहा कि जनता इस सरकार के पास अपनी परेशानी लेकर जाती है तो या तो ये सोती हुई मिलती है या फिर अपनी विफलता को छिपाने या केंद्र के सिर मढ़ने का कोई नया बहाना बनाकर रोने बैठ जाती है। इस सरकार और इसके कर्ता-धर्ताओं के दिमाग की तरह राज्य के बिजली मीटर भी खराब हैं।

उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि बिगड़े हुए मीटरों की संख्या 7 लाख है। मीटर खराब होना डिस्कॉम का सिरदर्द है, लेकिन इसे डाल दिया गया है आम उपभोक्ता के खाते में। नियम तोड़कर एक साल में दो से ज्यादा और मनमाने बिजली बिल भेजे जा रहे हैं। यह तो सरासर अवैध वसूली है। जनता को तंग करना है। शेखावत ने कहा कि डिस्कॉम को यह अधिकार नहीं कि वह अपनी कोताही के एवज में उपभोक्ता अधिकारों का हनन करे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डिस्कॉम को नियम पालन करने ही होंगे, नहीं तो सरकार को जनता की अदालत में इसका परिणाम भुगतना होगा। जनता से लूट बर्दाश्त नहीं की जा सकती।  रिपोर्ट- कंचन अरोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *