पंजाब: तरनतारन में पाक ने की फिर घुसपैठ की कोशिश, BSF जवानों ने फिर की बड़ी कामयाबी हासिल

पाकिस्तान लगातार अपने मनसूबों को अंजाम देने के लिए लगातार ड्रोन के जरिए भारत की सीमा को लांघ रहा है लेकिन हर बार की तरह भारत के वीर BSF जवान पाक को करारा जवाब देकर ये साबित कर दते हैं कि चाहे वो कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन उनके गलत इरादे भारत कभी सफल नहीं होने देगा। पंजाब की सरहद पर रात 3 बार ड्रोन मूवमेंट देखने को मिली। जिसे जवानों ने फायरिंग की। अब सर्च के दौरान जवानों ने गिरे ड्रोन को ढूंढा है।

मिली जानकारी के अनुसार, भारत-पाक सरहद पर तरनतारन के अंतर्गत आते अमरकोट की BOP कालिया में बीती रात 11 बजे ड्रोन की मूवमेंट देखने को मिली। सरहद पर 103 बटालियन के जवान तैनात थे। आवाज सुनते ही उन्होंने फायर शुरू किया। जिसके बाद ड्रोन की आवाज आनी बंद हो गई। एरिया में सर्च चलाया गया, जिसके बाद जवानों ने खेतों में गिरे ड्रोन को ढूंढ लिया। ड्रोन के साथ 3 किलो की हेरोइन की खेप भी बरामद की गई है, जो कि ड्रोन के साथ ही बांधी गई थी।

हालांकि पाक ने ये गुस्ताखी पहले बार नहीं की है कुछ दिनों से लगातार पाक बार्डर को ड्रोन के जरिए क्रॉस कर रहा है। इसी तरह खेमकारण के अंतर्गत आती BOP के.के. में रात ढाई बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी। बटालियन 101 के जवान उस समय तैनात थे। वहीं रात 3 बजे फिर बीओपी गजल में ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद जवानों ने फायरिंग शुरू की और कुछ समय बाद ही ड्रोन की आवाज आना बंद हो गई।

एरिया में चलाया गया सर्च ऑपरेशन

तीनों BOP चौकियों पर ड्रोन की आवाज आने के बाद और जवानों की कार्रवाई के बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन चला रखा है। इसकी सूचना पंजाब पुलिस को भी दे दी गई है। पंजाब पुलिस व BSF के जवानों को अभी तक एरिया में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *