Punjab: नवजोत सिंह सिद्धू कल करेंगे सरेंडर ? सजा के लिए इस जेल को चुना

भारत के पूर्व ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू Navjot Singh Sidhu को गुरुवार को एक साल की सजा मिली है. सिद्धू को 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट Supreme court ने सजा सुनाई है. यह सजा साल 1988 के रोड रेज केस Road Rase Case में सुनाई है.

Share This News
navjot singh sidhu

navjot singh sidhu

भारत के पूर्व ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू Navjot Singh Sidhu को गुरुवार को एक साल की सजा मिली है. सिद्धू को 34 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट Supreme court ने सजा सुनाई है. यह सजा साल 1988 के रोड रेज केस Road Rase Case में सुनाई है. संभावना जताई जा रही है कि सिद्धू गिरफ्तारी से पहले आत्मसमर्पण Surrender कर सकते हैं.

शुक्रवार को करेंगे सरेंडर

बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार दोपहर को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकते हैं. दरअसल, कोर्ट का फैसला आने के बाद सिद्धू अमृतसर रवाना हो गए थे. हालांकि बाद में वे अपने पटियाला स्थित घर पर वापस आ गए हैं. ये संकेत हैं कि सिद्धू पटियाला में आत्मसमर्पण करना चाहते हैं.

सजा के लिए पटियाला जेल को चुना

माना जा रहा है कि सिद्धू ने पटियाला जेल को चुना है, जो पंजाब की दूसरी जेलों की तुलना में अधिक सुरक्षित और साफ मानी जाती है. सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू और उनके परिवार के सदस्य भविष्य की कार्रवाई के लिए अपने वकीलों से सलाह ले रहे हैं. सिद्धू सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका Curative Petition भी दाखिल कर सकते हैं.

शुक्रवार को पुलिस की ओर से सुप्रीम कोर्ट का आदेश पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट Punjab Haryana HighCourt को पहुंचाया जाएगा. यहां से आदेश पटियाला के जिला एवं सत्र न्यायालय को भेजा जाएगा. इसके बाद अदालत संबंधित पुलिस अधिकारी को गिरफ्तारी का अदेश देगी. जिसके बाद सिद्धू को जेल लाया जाएगा. गिरफ्तारी के तुरंत बाद सिद्धू को मेडिकल जांच के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया जाएगा. इससे पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने गिरफ्तारी से पहले सरेंडर करने की संभावना जताई है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.