Advertisement

सिद्धू और सोनिया की मुलाकात, आखिर क्या हुई बात?

Share
Advertisement

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की पंजाब शाखा में कई दौर की बातचीत के बाद भी कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी रार ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है।

Advertisement

नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार सुबह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवासस्थान 10 जनपथ पर मुलाक़ात की। इस दौरान पार्टी के पंजाब के प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे।

लेकिन अब तक मुलाकात के बातचीत सामने निकलकर नहीं आई है। मुलाकात के बाद सिद्धू ने भी मीडिया से भी कोई बात नहीं की।

सिद्धू और सोनिया गांधी के बीच इस मुलाक़ात को काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, पंजाब चुनाव में कुछ ही महीने रह गए हैं और पंजाब में पार्टी में सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर के बीच टकरार रूकने की बजाय बढ़ती ही जा रही है।

कुछ दिन पहले ही पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी जिसके बाद ये माना जा रहा था कि दोनों के बीच का झगड़ा अब सुलझ गया है।

इसी दौरान ऐसी चर्चा भी थी कि पार्टी सिद्धू को पंजाब में पार्टी के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी सौंप सकती है।

लेकिन सिद्धू की इस मुलाक़ात के बाद अब नए सवाल खड़े हो गए हैं।

हालांकि, पंजाब में पार्टी के प्रभारी हरीश रावत ने कहा है, “पंजाब में लोग जिस तरह की सुरक्षा का भाव चाहते हैं, वो सिर्फ कांग्रेस ही दे सकती है। लोग सूबे में शांति के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ़ करते हैं। लोग किसी प्रकार का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं। जब भी जनता ने अकालियों को चुना है तो अव्यवस्था फैली है।”

मैं पार्टी अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखने आया था। जैसे ही मुझे पंजाब कांग्रेस के संबंध में फैसले के बारे में पता चलेगा, मैं आप सभी को उसके बारे में बताऊंगा।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *