रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बार फिर किया ट्रेनों में बदलाव, ट्रेनों में मिलेगी अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा

नई दिल्लीः रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बार फिर पांच ट्रेनों में बदलाव किया है। जिसके तहत रायपुर से गुजरने वाली पांच ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, ट्रेनों में इन डिब्बों के लगने से यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही इस फैसले से यात्रियों को कंफर्म वर्थ मिलेगी। जिससे उनका सफर आसान हो जाएगा।

बता दें कि इन पांच ट्रेनों में से दुर्ग-छपरा-दुर्ग स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर 9 नवंबर से दुर्ग रेलवे स्टेशन से लिया जाएगा जो 15 नवंबर 2021 तक रहेगा। वहीं 10 व 12 नवंबर को दुर्ग से नौतनवा-दुर्ग स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा।

इसके साथ ही, दुर्ग-कानपुर-दुर्ग स्पेशल ट्रेन में 14 नवंबर को एक अतिरिक्त स्लीपर कोच, बिलासपुर-पुणे-बिलासपुर स्पेशल ट्रेन में 11 नवंबर को बिलासपुर से एक अतिरिक्त स्लीपर कोच मिलेगा।

इसके अलावा रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दुर्ग -हटिया-दुर्ग के बीच चलने वाली हटिया-दुर्ग-हटिया द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल के संचालन का भी विस्तार किया है।

दरअसल, यह ट्रेन हर बुधवार और शुक्रवार को 05 नवंबर 2021 तक 08186 नंबर के साथ दुर्ग से हटिया के लिए चल रही थी। लेकिन अब इसे 30 दिसंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

इसके अलावा हटिया से दुर्ग तक प्रत्येक मंगलवार और गुरुवार को 04 नवंबर 2021 तक 08185 नंबर के साथ चल रही थी। मगर अब यह भी 31 दिसंबर 2021 तक कर दिया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.