रेलवे प्रशासन ने जवाद चक्रवाती तूफान को देखते हुए देश के दक्षिण पूर्व मध्य की कुछ ट्रेनों को किया रद्द, जानिए लेटेस्ट ट्रेनों की सूची

नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश व उडीसा तट पर संभावित जवाद चक्रवाती तूफान को देखते हुए देश के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द किया है। वहीं दुर्ग रेलवे प्रशासन का कहना है कि इन ट्रेनों को जवाद चक्रवात को देखते हुए रद्द किया गया है।

आपको बता दें कि रद्द की गई ट्रेनों की सूची रेलवे की ओर से जारी कर दी गई है। इसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली और गुजरने वाली कुछ और ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। इसमें खासतौर पर दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर की ट्रेनें शामिल है।

मालूम हो कि शनिवार की सुबह से ही पूरी के चक्रवात (cyclone) के कारण बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) की मानें तो बारिश का यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहने की संभावना है।

चक्रवात तुफान को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, चक्रवात जवाद रविवार को ही उड़ीसा के तटीय इलाकों से टकराएगा। जिसके चलते रेलवे (railway) ने उड़ीसा और आंध्र प्रदेश की ओर जाने वाली और आने वाली कई ट्रेनों (trains) को रद्द कर दिया है।

दरअसल इससे पहले मौसम विभाग ने भी चक्रवात तुफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमें समुद्र किनारे न जाने की बात कही गई है। इसके अलावा उड़ीसा और आस-पास के राज्यों में भी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

जानिए लेटेस्ट ट्रेनों की लिस्ट

  • कोरबा- विशाखापट्टनम एक्सप्रेस (18517)- कोरबा से चलने वाली गाड़ी
  • विशाखापट्टनम- कोरबा एक्सप्रेस (18518)- विशाखापट से चलने वाली गाड़ी
  • बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस (17481)- बिलासपुर से चलने वाली गाड़ी
  • रायपुर- विशाखापट्टनम पैसेंजर स्पेशल (08528)- रायपुर से चलने वाली गाड़ी
  • दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस (18426)- दुर्ग से चलने वाली गाड़ी
  • पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस (18245)- पुरी से चलने वाली गाड़ी
Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.