हिमाचल सरकार ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत, जानें कितना किया पेट्रोल-डीजल का दाम

हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर इन दिनों दिल्ली दौरे पर है। बीते शनिवार को केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल रेट में की गई कटौती के फैसले का सीएम जयराम ठाकुर ने स्वागत किया है। उन्होनें कहा मैं PM मोदी के इस फैसले का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं।

Share This News
Petrol Prices in Himachal

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर इन दिनों दिल्ली दौरे पर है। बीते शनिवार को केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल रेट में की गई कटौती के फैसले का सीएम जयराम ठाकुर ने स्वागत किया है। उन्होनें कहा मैं PM मोदी के इस फैसले का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। लोग पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Prices in Himachal) की कीमतों में कमी की उम्मीद कर रहे थे। पूरे देश में सबसे कम कीमत पर डीज़ल मिल रहा है, हिमाचल प्रदेश में 80.35 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। जनता को बड़ी राहत मिली है।

हिमाचल सरकार ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत

सीएम बोले उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर में 200 रुपये की सब्सिडी भी सराहनीय कदम है। निश्चित रूप से महंगाई पर भी इससे असर पड़ेगा। आपको बता दे कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर जनता को बड़ी राहत दी है। देश भर में आज 22 मई से पेट्रोल साढ़े 9 रुपए 50 पैसे और डीजल 7 की कीमत (Petrol Prices in Himachal) रुपये प्रति लीटर कम हो गई। जिससे आम जनता राहत की सांस ले रही है। पेट्रोल-डीजल के दामों में यह कमी उत्पाद शुल्क यानी एक्साइज ड्यूटी Excise Duty घटाने की वजह से आई। केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर एक्साइज़ ड्यूटी कम की है, जिससे तेल के दामों में कमी आई है।

हिमाचल सीएम ने 80.35 रुपये प्रति लीटर किया पेट्रोल-डीजल का दाम

शनिवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके जनता को यह खुशखबरी दी कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है। इससे पहले, केंद्र सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पेट्रोल पर 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। उसके बाद मार्च-अप्रैल में तेल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई थी। वहीं दिल्ली में पेट्रोल का भाव 105 रुपये 41 पैसे था जो अब 96 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत में 8 रुपये 69 पैसे प्रति लीटर की कमी आई।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.