Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट का बढ़ रहा प्रकोप, मुंबई के स्कूल में 16 छात्र हुए संक्रमित

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस (corona virus) के नए रूप यानी ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variants) का कहर बढ़ता ही जा रहा जो एक चिंता का विषय है। इसी बीच मुंबई के घनसोली के एक स्कूल के 16 बच्चे जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मुंबई नगर निगम (Mumbai Municipal Corporation) के एक अधिकारी ने अपने बयान में बयाता है कि ये तमाम बच्चे 8वीं से 11वीं कक्षा तक के हैं।

आपको बता दें कि अधिकारी का कहना था कि इन सभी संक्रमित बच्चों में से एक छात्र के पिता 9 दिसंबर को कतर से लौटे थे। बताया जा रहा है कि वह घनसोली के गोथीवली में परिवार के साथ रहते है और उनकी कोरोना वायरस जांच नेगेटिव आई थी। जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों का कोविड टेस्ट किया गया तो स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाला उनका बेटा संक्रमित पाया गया था।

अधिकारी ने अपने बयान में आगे जानकारी देते हुए कहा कि फिर शेतकरी शिक्षण संस्था के सभी बच्चों की कोविड जांच करवाई गई जिसके बाद अब तक कुल 16 छात्रों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। मालूम हो कि पिछले तीम दिनों में अब तक स्कूल के 811 छात्रों की जांच की गई है। हालांकि आज यानी शनिवार को करीब 600 छात्रों की जांच की जाएगी। इसी के साथ ही जो संक्रमित छात्र है वे वाशी में कोविड देखभाल केंद3 में भर्ती हैं। इसके अलावा कल लगभग 375 छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.