मध्य प्रदेश के लोगों को Electric Vehicle से लग सकता है तगड़ा झटका, खरीदार हो जाए सावधान

मध्य प्रदेश: देश में बढ़ते Petrol-Diesel के बढ़ते दाम के कारण अब हर तरफ Electric Vehicle की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियों से जुड़ी एक बड़ी खबर मध्य प्रदेश से सामने आ रही है। बता दें मध्य प्रदेश के ऊर्जा विभाग ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें ये कहा गया है की MP में अब सभी Electric Vehicle के लिए लोगों को अलग से मीटर लगाना होगा। अब मध्य प्रदेश में घर के मीटर से इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करने पर सरकार ने पाबंदी लगा दिया है। ऐसे में इतनी कड़ी महंगाई के दौर में भी मध्य प्रदेश की सरकार ने जनता को इस फैसले से अब कड़ा तगड़ा झटका दे दिया है।

MP के लोग हो जाए सावधान

बता दें मध्य प्रदेश की जनता अगर कोई Electric Vehicle खरीदने की सोच रही है तो वो सबसे पहले इस खबर को ध्यान से पढ़े। आइए नजर डालतें है पूरी खबर पर जो मध्य प्रदेश की सरकार ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने के लिए अलग से बिजली कनेक्शन लेना जरूरी होगा। ऐसे में अब आम जनता अपनी गाड़ियों को घरेलू बिजली से चार्ज नहीं कर सकेगी। सरकार ने ये भी कहा की जो भी घरेलू बिजली से गाड़ी को चार्ज करता पाया जाएगा उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा। इसलिए अब ऐसे में अगर आप Electric Vehicle खरीदने की सोच रहें हैं तो उसके लिए बिजली कनेक्शन जरूर से लेना न भूले। इसके साथ ही आपके ऊपर बिजली एक्ट में केस भी दर्ज किया जाएगा।

ऐसे में मध्य प्रदेश की ऊर्जा मंत्रालय ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है कि लोगों को अलग से मीटर लेना पड़ेगा और अपनी गाड़ियां को चार्ज करना पड़ेगा। हालांकि सरकार ने इससे जुड़ी तमाम चीजों की व्यवस्था करने के बाद ही Electric Vehicle का इस्तेमाल करने वालों लोगों को ही चार्जिंग स्टेशन लगाकर देगी। सरकारने ये भी कहा है की अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का पालन करते हुए नहीं पाया गया तो उसे बिजली एक्ट के तहत उसपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *