रोज़गार के लिए हम हर गांव के आदिवासी युवाओं को ट्रेनिंग देकर बनाएंगे इंजीनियर: CM शिवराज

मध्य प्रदेश:  मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम 1 लाख़ पदों पर भर्ती करेंगे। मध्य प्रदेश सरकार आबकारी नीति में भी परिवर्तन करेगी जिससे आदिवासी लोग संवैधानिक तरह से शराब बना पाएंगे। रोज़गार के लिए हम हर गांव के आदिवासी युवाओं को ट्रेनिंग देकर इंजीनियर बनाएंगे।

मध्य प्रदेश सरकार आबकारी नीति में भी परिवर्तन करेगी : CM शिवराज

आगे उन्होनें कहा कि मैं आज आपको 7 गांरटी देने आया हूं। जोबट, अंबुआ विधानसभा क्षेत्र के विकास, सड़क, बिजली, स्कूल, पानी की गांरटी मैं लेता हूं। दूसरी गांरटी आदिवासी बच्चों के लिए बड़े स्कूलों में दाखिला और उनकी कोचिंग फीस हमारी सरकार देगी। तीसरी गांरटी स्वास्थ्य की। 2006 से जिनका जमीन पर कब्जा है, उन्हें वनाधिकार का पट्टा दिया जायेगा। फिर से कपिलधारा योजना के कुएं खेतों में बनाये जायेंगे, संबल योजना और कन्या विवाह जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि जनजाति समुदाय के नौजवान बैंक से बड़े वाहन ऋण पर लेंगे, जिसकी मार्जिन मनी सरकार देगी। इन वाहनों से नौजवान सस्ता राशन घर-घर पहुंचाएंगे, जिससे उन्हें रोजगार का बेहतर साधन मिल सकेगा और लोगों को घर बैठे राशन मिलेगा। जनजाति बाहुल्य क्षेत्रों में राशन आपके द्वार योजना के माध्यम से राशन घर-घर पहुंचाया जायेगा, ताकि राशन के चक्कर में आपकी एक दिन की मजदूरी न मारी जाये।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.