मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, बोले- गांधी जी के विचार उपयोगी

Mahatma Gandhi Death Anniversary

CM Shivraj Singh Chouhan

नई दिल्लीः भारत में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथी पर देश के कई रत्न राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दे रहे है। वहीं मध्य प्रदेश में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि सीएम शिवराज ने निवास पर महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर और मध्य प्रदेश बीज निगम के उपाध्यक्ष डॉ राजकुमार सिंह कुशवाह ने भी महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि महात्मा गांधी जी (Mahatma Gandhi Death Anniversary) के विचार न केवल आज भी दुनिया के लिए उपयोगी है, बल्कि उनके विचारों और दर्शन में कई समस्याओं का समाधान भी छिपा है।

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि हम सभी को गांधी जी द्वारा बताए गए सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए और राष्ट्र के विकास में योगदान देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गांधी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी हर साल 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस के रूप में मनाई जाती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.