मध्य प्रदेशः CM शिवराज ने भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल का किया निरीक्षण, बोले- अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या बहुत कम

1YearOfVaccineDrive

1YearOfVaccineDrive

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भोपाल में स्थित जयप्रकाश अस्पताल टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया है। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान (covid vaccination campaign) को आज 1 साल पूरा हो गया है। जिस पर सीएम चौहान ने खुशी जाहिर की है।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि ये जनता के साथ का परिणाम है कि हम तीसरी लहर में भी सुरक्षित है। आज भी 6000 से ज़्यादा लोग कोविड संक्रमित है। लेकिन वैक्सीनेशन की वजह से कोरोना घातक नहीं है। जबकि अस्पताल में भर्ती होने की संख्या बहुत कम है और जो भर्ती है उनमें ऑक्सीजन लगने की संख्या भी बहुत कम है।

साथ ही सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि मै प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने दो और बड़े फैसले लिए है। जिसमें पहला 15-18 साल के बच्चे के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रारंभ कराया और दूसरा में फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा उम्र के कोमोरबिड नागरिकों के लिए प्रिकॉशन डोज़ की शुरुआत की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि प्रदेश में 15 जनवरी 2022 तक कोरोना रोधी टीके के लगभग 10 करोड़ 72 लाख से ज्यादा एंटी-कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। जबकि राज्य में करीब 97 प्रतिशत लक्षित आबादी को पहला और 92 प्रतिशत लक्षित आबादी को दूसरा डोज़ लग चुका है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *