मध्य प्रदेश- 88 साल की बुजुर्ग महिला वैक्सीन लगवाने के लिए बैलगाड़ी से पहुंची सेंटर

 भोपाल: पूरे देश में कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। शुरुआती दौर में वैक्सीनेशन टीमों को कई जगह लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा, तो कई बार वैक्सीनेशन टीमें पूरे दिन बैठ कर वापस लौट आया करती थी, क्योंकि कोई भी वैक्सीन लगवाने नहीं आता था। हालांकि अब हालात बदलते नजर आ रहे हैं। लोगों ने वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है, और दिन पर दिन वैक्सीनेशन करवाने वालों की मात्रा भी बढ़ती नजर आ रही है।

यहां लोगों को वैक्सीनेशन के लिए उत्साहित करती एक खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कोरोना से बचाव के लिए 88 साल की बुजुर्ग महिला वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचीं। बुजुर्ग महिला से चला नही जाता था। ऐसे में परिजन बुजुर्ग महिला को बैलगाड़ी के माध्यम से घर से कुछ दूरी पर स्थित वैक्सीनेशन सेंटर तक लेकर पहुंचे। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन कराया।

जानकारी के मुताबिक वैक्सीनेशन के लिए बैलगाड़ी से पहुंचीं 88 साल की महिला मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्मभूमि छिंदवाड़ा जिले की पंचायत पिपरिया लालू की निवासी है। छिंदवाड़ा के पिपरिया लालू पंचायत की निवासी महिला ने बैलगाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर जाकर वैक्सीन लगवाया। 88 साल की बुजुर्ग महिला की ये तस्वीर अन्य लोगों को भी प्रेरित कर रही है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन का अभियान लगातार चल रहा है। यहां वैक्सीनेशन टीमें दूर-दराज के सुदूरवर्ती गांवों में जा रही है और वैक्सीनेशन कर रही है।  स्वास्थ्य विभाग की टीम दुर्गम स्थान पर भी पहुंच कर वैक्सीनेशन कर रही है। जिले में वैक्सीनेशन का लगभग 85 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। प्रशासन का दावा है कि जिले में जल्द ही सौ फीसदी वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.