केन और बेतवा नदियां जोड़कर बांध बनाकर किसानों के लिए सिंचाई का पानी दिलवाया जाएगा: सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पृथ्वीपुर के विकास के लिए और जितने काम मैंने गिनवाए हैं, उन्हें पूरा करने के लिए आगामी उपचुनाव में बीजेपी मध्यप्रदेश को अधिक से अधिक वोट देकर अपना आशीर्वाद दीजिए। अब गरीब माताएँ और बेटियाँ हैंडपंप से पानी नहीं भरेंगी। घर-घर नल लगवाकर पीने का पानी भिजवाऊंगा।

गरीब माताएँ और बेटियाँ हैंडपंप से पानी नहीं भरेंगी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उन्होनें आगे कहा कि मैं गरीब के लिए रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, स्वास्थ्य सुविधा और रोज़गार के इंतज़ाम के लिए ही चौथी बार मुख्यमंत्री बना हूँ। कमलनाथ जी की सरकार ने हमारी जितनी योजनाएँ बंद कर दी थीं, हमने फिर शुरू कर दी। मेरी गरीब गर्भवती बहनों के लिए 16,000 की राशि प्रदान करने का निर्णय हमने लिया था जिससे उनके और उनके बच्चों को पोषण मिल सके।

सीएम शिवराज बोले कि हम आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गरीब को इलाज के लिए सरकारी और चिन्हित प्राइवेट अस्पताल में 5 लाख रुपये प्रतिवर्ष इलाज की सुविधा दे रहे हैं। केन और बेतवा नदियाँ जोड़कर बांध बनाकर किसानों के लिए सिंचाई का पानी दिलवाया जाएगा। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रु. 6,000 में अपनी ओर से रु. 4,000 जोड़कर कृषक बन्धुओं को कुल रु. 10,000 की राशि हम प्रदान करते हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.