प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आज 325 करोड़ के बिजली के कार्य शुरु किये: CM शिवराज

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द्वारा “जनकल्याण और सुराज अभियान” के अंतर्गत झिरन्या, जिला खरगोन से 29 विद्युत उपकेन्द्रों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन तथा संबल योजना के हितग्राहियों को 321 करोड़ की राशि का वितरण किया। सीएम ने कहा कि आज झिरन्या से संबल योजना के तहत प्रदेश के 14 हजार बहनों और भाइयों के खातों में 321 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से जमा की।

CM शिवराज ने कहा कि झिरन्या उद्वहन सिंचाई परियोजना में प्रारंभिक अनुमान के तौर पर 1400 करोड़ रुपये का खर्च है। लेकिन पैसों की कमी आड़े नहीं आएगी। इस दिशा में हम तेजी से कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आज 325 करोड़ के बिजली के कार्य शुरु किये हैं। इस पूरे इलाके को बिजली का हब बनाएंगे। मध्यप्रदेश में कोरोना अभी कंट्रोल में है लेकिन मेरी आपसे हाथ जोड़कर अपील है कि सावधानी जरूर रखना। टीका जरूर लगवा लेना। यही कोविड से सुरक्षा का मजबूत कवच है, यह जिंदगी का टीका है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम “मुख्यमंत्री भू-अधिकार” योजना बना रहे हैं। एक घर में अगर कई परिवार रह रहे हैं तो हर परिवार को भूखंड देकर जमीन के टुकड़े का मालिक बनाएंगे। और बाद में उसी जमीन पर मकान बनाने का अभियान भी चलाएंगे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.