CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान- पन्ना जिले में खोले जायेंगे तीन चरण में 159 सीएम राइज स्कूल

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पन्ना में विभिन्न विकासकार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। Panna में प्राथमिक व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का भूमिपूजन एवं पीएसए ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारंभ। इस दौरान उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को किसान सम्मान निधि में 6 हजार रुपये देने का काम किया, तो हमारी सरकार ने भी किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 4 हजार रुपये किसानों को देकर उनके जीवन को सुगम बनाने का काम किया।

पन्ना जिले में खोले जायेंगे तीन चरण में 159 सीएम राइज स्कूल: मुख्यमंत्री शिवराज

आगे सीएम बोले कि अब पोषण आहार बनाने का काम भी हमारी स्वसहायता समूह की बहनें करेंगी, कोई ठेकेदार यह काम नहीं करेगा। सरकार की कोशिश है कि हमारी बहनों की आमदनी कम से कम दस हजार रुपया महीना हो, इसके लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं। खैराबांध या केन नदी से पानी देना पड़े, हम व्यवस्था करेंगे। रोज पानी दिया जायेगा, इसमें थोड़ा समय लगेगा, लेकिन शुद्ध पेयजल आपके घरों तक पहुंचाया जायेगा।

जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बोले कि पन्ना जिले में तीन चरण में 159 सीएम राइज स्कूल खोले जायेंगे। हमारा प्रयास आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आने वाले बच्चों की जिंदगी बदलना है। अंग्रेजी माध्यम से सीएम राइज स्कूल में पढ़कर हमारे गरीब परिवारों के बच्चों की भी तकदीर बदले, यही हमारा प्रयास है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.