कोरोना के बढ़ते मामलों पर झारखंड सरकार सतर्क, जारी की गाइडलाइंस, 15 जनवरी तक कई सेवाएं बंद

covid Guidelines

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना संक्रमण (Corona Virus in India) और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron Varient) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसके चलते झारखंड सरकार (Jharkhand Government) ने भी राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए आज से कई पाबंदियों का ऐलान किया है। मालूम हो कि कोविड संक्रमण की मौजूदा स्थिति को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता की।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने इस महीने की 15 तारीख तक सभी स्‍कूलों, शैक्षणिक संस्‍थानों, कोचिंग संस्‍थाओं, निजी ट्यूशन, स्‍टेडियम, जिमनेज्यिम, सैलून, स्‍पा, स्विमिंग पूल, चिडि़याघर, पार्क और सार्वजनिक स्‍थलों को बंद रखने की घोषणा की है। इसके साथ ही 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ ही प्रशासनिक गतिविधियों की अनुमति होगी।

इसके अलावा तमाम दवा की दुकानें, रेस्‍तरां और बार, सिनेमा हॉल और थिएटर अपने निर्धारित समय तक 50 प्रतिशत क्षमता पर ही खुलेंगे। राज्य में अन्‍य सभी दुकानें रात 8 बजे के बाद बंद रहेंगी। दरअसल राज्य में कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इलाज करा रहे कोविड मरीजों की संख्या चार हजार को पार कर गई है, जो चिंता का विषय है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.