Jharkhand News: बोकारो में दिखा चक्रवाती तूफान गुलाब का असर, भारी बारिश से जनजीनवन अस्त-व्यस्त

बोकारो:  मॉनसून का कहर और चक्रवाती तूफान गुलाब का असर बोकारो जिला में भी देखने को मिल रहा है। चक्रवाती तूफान गुलाब के कारण पिछले 29 और 30 सितम्बर  दो दिनों से लगातार दिन रात हो रही बारिश से पूरा चास और बोकारो जलमग्न हो गया है चास प्रखंड के कई जगहों पर भारी बारिश के कारण मकान ढह गए घरों के अंदर घुटनों से ऊपर तक पानी घुस गया खेत खलिहान भी इस पानी की वजह से तबाह हो गए।

वहीं शहरी क्षेत्रों की भी बात की जाए तो जगह जगह बड़े-बड़े पेड़ गिर जाने से आवागमन भी बाधित हुई है जिस कारण शहर की बिजली भी गुल हो गई है इस तबाही के मंजर का आलम यह है कि चार पहिए और दो पहिए  वाहन भी तेज पानी के बहाव में बहते दिखाई दे रहे हैं।

वहीं चास की लाइफ लाइन माने जाने वाली गरगा नदी भी अपने रौद्र रूप में आकर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जहां देखें चारों तरफ पानी ही पानी लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है लगातार हो रही तेज बारिश और हवा के कारण राहत कार्य भी पूरी तरह से बाधित है। रांची समेत पूरे झारखंड में बुधवार को चक्रवाती तूफान गुलाब का असर दिखा। कई इलाकों में मध्यम तो कई जगह भारी बारिश हुई। इससे जनजीनवन अस्तव्यस्त हो गया। रिपोर्ट- बृज भूषण द्विवेदी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.