झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का ऐलान, राज्य में 25 रुपये तक सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल-डीजल

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने चौंकाने वाला ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है की नए साल में पेट्रोल-डीजल सस्ता हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी साल की 26 जनवरी से बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल-डीजल 25 रुपये तक सस्ता मिलेगा।

झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम को कम करने पर अड़ा था। एसोसिएशन का कहना था कि पड़ोसी राज्यों में झारखंड की तुलना कम दाम होने की वजह से लोग वहीं से ईधन भरवा रहे हैं, ऐसा किए जाने के पर डीलर्स को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन कर रहा था मांग

बता दें झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन सरकार से लगातार पेट्रोल-डीजल को कम करने को लेकर मांग कर रहा था। एसोसिएशन का कहना था कि सरकार पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट पर को 22 % से 17 % करने की मांग की थी। एसोसिएशन का मानना था कि ऐसा करने से लोगों को राहत मिलेगी।

केंद्र ने घटाया था एक्साइज ड्यूटी

बता दें दिवाली के बाद केंद्र सरकार ने तेल कीमतों पर वैट घटाया था। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये की एक्साइज ड्यूटी कटौती की थी। बिहार,त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश,पंजाब, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों ने भी केंद्र की देखा-देखी वैट में कटौती किया था।   

सामाजिक सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.