Jharkhand: इंदौर के बाद अब जमशेदपुर में लगी भीषण आग, उच्चस्तरीय जांच के आदेश

Madhya Pradesh मध्यप्रदेश के इंदौर Indore में हुए भीषण अग्निकांड का दर्द अभी कम नहीं हुआ था. अब झारखंड Jharkhand के जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट Tata Steel Plant में जोरदार ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के बाद प्लांट के एक हिस्से में भीषण आग लग गई.

Share This News
tata steel plant

tata steel plant

Madhya Pradesh मध्यप्रदेश के इंदौर Indore में हुए भीषण अग्निकांड का दर्द अभी कम नहीं हुआ था. अब झारखंड Jharkhand के जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट Tata Steel Plant में जोरदार ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के बाद प्लांट के एक हिस्से में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग दोपहर 12 बजे के आसपास आग लगी और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

आग के कारणों का नहीं चल पाया पता

मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है और आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. प्लांट में ब्लास्ट होने के बाद प्रदेश के सीएम हेमंत सोरेन ने जरूरी निर्देश दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने की ख़बर मिली है. जिला प्रशासन, टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बनाकर घायलों के त्वरित इलाज के लिए कार्रवाई कर रही है.

आग लगने से मची भगदड़

बताया जा रहा है कि, प्लांट में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि RMM, सिंटर प्लांट वन और टू में भगदड़ मच गई. सारे कर्मचारियों को आपात हालात में बाहर निकाला गया जहां से उनको सुरक्षित स्थान ले जाया गया. उधर, आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियों को बुलाया गया. बताया जा रहा है कि घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

उच्चस्तरीय जांच शुरू

बता दे कि, आग की घटना को लेकर उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं, अब उच्च स्तरीय जांच भी शुर हो गई है. आग लगने के समय प्लांट में कम कर रहे कर्मचारियों को निकाल लिया गया है. आसपास के एरिया को खाली कराकर वहां पर गैस रिसाव को रोकने का प्रयास चल रहा है. मौके पर प्रशासन की टीम भी मौजूद है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.