झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन और पूजा की सुविधा आज से बहाल कर दी गई

देवघर: कोरोना के कहर की वजह से भक्तों और भगवान के बीच भौतिक रुप से दूरी आ गई है, लेकिन धीरे-धीरे ये दूरी कम होती नजर आ रही है। पिछले दिनों झारखंड सरकार की कमिटी द्वारा लिए गए फैसले के तहत बाबा बैद्यनाथ मन्दिर को खोला गया है। कोविड-19 से बचाव की सभी आवश्यक सावधानियां बरतते हुए प्रतिदिन सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सिर्फ 10 घंटे ही लोगों को दर्शन और पूजा की सुविधा दी जाएगी।

E-pass के जरिये प्रति घंटा सिर्फ 100 लोग करेंगे दर्शन

कमिटी द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार E-pass के जरिये प्रति घंटा सिर्फ 100 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए कतारबद्ध हो कर पूजा करने की अनुमति होगी। इस तरह रोजाना मात्र 1000 श्रद्धालु ही पूजा अर्चना कर पाएंगे। बता दें दर्शन और पूजा-अर्चना की अनुमति सिर्फ 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को ही दी जा रही है

झारखंड दर्शन की वेबसाइट पर करना होगा रजिस्टर

बाबा बैद्यनाथ मंदिर में एंट्री करने के लिए E-pass बनाने के बाद ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। E-pass बनाने के लिए श्रद्धालु Jharkhanddarshan.nic.in  पर जाकर E-pass प्राप्त कर सकते हैं।  

क्यू काम्प्लेक्स फुट ओवरब्रिज से होगा प्रवेश

बता दें श्रद्धालुओं को क्यू काम्प्लेक्स फुट ओवरब्रिज से प्रवेश करा कर मंदिर भेजा जा रहा है। बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा की सुविधा बहाल होने से पुरोहितों और श्रद्धालुओं में काफी खुशी है। श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ को स्पर्श कर अपनी मनोकामना मांग रहे हैं।

रिपोर्ट: पप्पू यादव

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.