">

नौकरी ना मिलने से परेशान युवक ने लगाया मौत को गले, परिवार में कोहराम

नई दिल्ली। आजकल युवाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार हो गया है. क्योंकि युवा अपने करियर को लेकर दिन-रात मेहनत करता है कभी वो अपने कारणों से सफलता नहीं प्राप्त कर पाता. तो वहीं दुसरी तरफ कॉम्पटिशन से सफलता हाथ नहीं लगती. बच्चे नौकरी का इंतजार करते रहते है. नौकरी की वैंकेसी नहीं निकलती अगर निकलती है तो पदों की संख्या कम होती है।

ऐसे ही इस बीच हरियाणा के रोहतक से खबर सामने आई है. नौकरी ना मिलने पर मौत को गले लगा लिया। दो साल से नौकरी की तैयारी कर रहे पूर्व फौजी के बेटे ने हरियाणा के रोहतक में एक पीजी में गुरुवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। 23 वर्षीय सचिन लाठर बीएससी अंतिम वर्ष का छात्रा था। पिता ने बताया कि उसका बेटा नौकरी न मिलने से मानसिक तौर पर परेशान था। इस कारण उसने जान दे दी है। मामला रोहतक के देव कॉलोनी का है।

डीएसपी महेश कुमार ने बताया कि सुबह सूचना मिली कि देव कॉलोनी स्थित पीजी में एक छात्र ने सुसाइड कर लिया है। पीजीआई थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल एक्सपर्ट की मौजूदगी में जांच पड़ताल की। मृतक की पहचान जींद के लिजवाना कलां निवासी सचिन लाठर के तौर पर हुई, जो नेकीराम कॉलेज का छात्र था। साथ ही रोहतक के पीजी में रहकर नौकरी की तैयारी कर रहा था।

रिटायर फौजी बोला- बेटा नौकरी को लेकर था मानसिक तौर पर परेशान
पुलिस के मुताबिक जींद के लिजवाना कलां निवासी सतपाल 2021 में सेना से सेवानिवृत हुए थे। उनके दो बेटे हैं। छोटा बेटा सचिन नौकरी की तैयारी कर रहा था। अब रोहतक में कोचिंग ले रहा था। मानसिक परेशानी के चलते उसने जान दे दी है।

बयान में नहीं सेना भर्ती का जिक्रः डीएसपी
डीएसपी महेश कुमार ने कहा कि मृतक के पिता ने अपने बयान में सेना भर्ती को लेकर कोई जिक्र नहीं किया है। केवल इतना कहा है कि उनका बेटा सचिन नौकरी की तैयारी कर रहा था। तनाव में आकर उसने जान दे दी। इसमें किसी का कोई कसूर नहीं है। 

दोस्त बोले- रात को तीन बजे आए थे पार्टी करके
पीजी में साथ रहने वाले सचिन के दोस्तों का कहना है कि रात को सभी पार्टी करने गए थे। तड़के तीन बजे के करीब आए थे। सचिन अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह अंदर से दरवाजा बंद मिला। दरवाजे के छेद से देखा तो सचिन फंदे पर लटका था। किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

छात्र के परिवार से मिलने घर जाऊंगा: विधायक कुंडू
वहीं, महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का कहना है कि उनको भी छात्र की सुसाइड की सूचना मिली है। वे उनके परिजनों से मिलकर पूरी जानकारी लेंगे। कुंडू सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.