Haryana Literature Parv: 138 साहित्यकार सम्मानित, सीएम बोले- साहित्यकारों ने दिया आजादी में योगदान

सीएम मनोहर लाल

सीएम मनोहर लाल

गुरूवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल मे हरियाणा साहित्य पर्व Haryana Literature Purv में शिरकत की. यह साहित्य पर्व टैगोर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. सीएम मनोहर लाल के साथ गृह मंत्री अनिल विज Anil Vij ने भी शिरकत की. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने 138 साहित्यकारों को सम्मानित किया. बता दे कि यह साहित्यकार हिन्दी, पंजाबी और उर्दू के थे.

साहित्यकारों के बीच खुशी महसूस हुई- CM

साहित्यकारों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि साहित्यकारों के बीच आकर खुशी महसूस हुई है. हरियाणा वो पावन धरा है, जहां वेद, उपनिषद, गीता के ज्ञान का सृजन हुआ है. इतना ही नहीं, हरियाणा कलमकारों, पत्रकारों और साहित्यकारों की भूमि है.

रेवाड़ी में बनेगी E-लाईब्रेरी

सीएम ने अपने संबोदन में कहा कि रेवाड़ी जिले के गुड़ियानी गांव की बाबू बालमुकुंद की हवेली में हम सरकारी साहित्य की E-लाईब्रेरी बनाएंगे. आजादी की लड़ाई में भी कलमकारों, पत्रकारों और साहित्यकारों की भूमिका अहम रही है. हरियाणा वीरभूमि के साथ-साथ साहित्यकारों की भूमि भी है.

आगे संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल का कहना है जिन बुराइयों या बीमारियों को डॉक्टर या दवाई ठीक नहीं कर पाते, वो कलम की ताकत से ठीक होनी संभव है. हरियाणा सरकार साहित्य को आगे बढ़ाने के लिए योजना बना रही है. जिससे प्रदेश को आगे ले जाने में कोई कठिनाई ना हो. सीएम ने बताय़ा कि हरियाणा सरकार सभी अकादमियों की पुरस्कार राशि समान करने की योजना बना रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *