Weather Update: भीषण गर्मी के बीच IMD ने दी खुशखबरी, जानें किन राज्यों में होगी भारी बारिश

देश इस समय भीषण गर्मी Heat Scorching से दो चार हो रहा है. उत्तर भारत के दिल्ली, यूपी, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. रविवार को राजधानी दिल्ली में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. राजधानी में तापमान 49 डिग्री के पार चला गया.

Share This News

देश इस समय भीषण गर्मी Heat Scorching से दो चार हो रहा है. उत्तर भारत के दिल्ली, यूपी, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. रविवार को राजधानी दिल्ली में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. राजधानी में तापमान 49 डिग्री के पार चला गया. दिल्ली से लगते कई राज्यों हरियाणा और यूपी में तापमान 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया.

IMD ने दी बड़ी जानकारी

सोमवार को IMD ने बड़ी खुशखबरी दी है. मौसम विभाग का कहना है कि असम, मेघालय, उत्तराखंड और केरल में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग का कहना है कि मेघालय समेत त्रिपुरा और केरल में 15 से 17 मई तक भारी बारिश होगी और भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. कैसा रहेगा यूपी समेत उत्तर भारत का मौसम

जानिए उत्तर भारत का हाल

इन दिनों उत्तर भारत में भयंकर गर्मी पड़ रही थी. यूपी, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में भी गर्मी असर दिखा रही है. रविवार को यूपी के बांदा शहर में अधिकतम तापमान 49 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 47.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सोमवार को भी यूपी में गर्मी से राहत नहीं मिल रही है.

यूपी को नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने यूपी को लेकर कहा कि, लखनऊ में आज तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा, मंगलवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी होगी और पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. यानि यूपी में भीषण गर्मी से अभी राहत मिलने वाली नहीं है.

दूसरी ओर, अगर बिहार की बात की जाए तो बिहार में गर्मी का सितम जारी रहेगा. बिहार में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. रविवार को मौसम विभाग ने उत्तर भारत के लिए भी खुशखबरी दी है. मौसम विभाग का कहना है कि 17 मई तक तेज हवाओं के साथ यूपी, बिहार, हरियाणा और पंजाब समेत उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.