मौसम परिवर्तन : प्रचंड गर्मी से मिली राहत, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

नई दिल्ली। बीते कुछ समय से भीषण और प्रचंड गर्मी का सामना कर रहे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से 2 दिनें से राहत मिलती नजर आ रही है। मौसम विभाग यानि (IMD) ने दिल्ली, झारखंड समते अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है और कहा कि बारिश के चलते इन पांच राज्यों में तापमान में भी काफी हद तक कमी दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार से मौसम के करवट बदलते ही दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार और शुक्रवार की सुबह बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ तापमान में भी कमी आई है. वहीं, आज लगातार तीसरे दिन भी हल्की बारिश का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के अधिकतर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।


मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज

18 जून को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आने बाले अगले तीन दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग ने दिल्ली, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है. इन राज्यों में बारिश के चलते मौसम सुहाना रहेगा. बिहार के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक बारिश का अनुमान है. पटना में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा. वहीं मौसम विभाग ने पटना में 18 से 20 जून तक बारिश के साथ आंधी-तूफान की संभावना भी जताई है।

जानिए कैसा रहेगा उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल?

अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ में आज और कल बारिश होने की संभावना है. वहीं गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि गाजियाबाद में आज से लेकर 21 जून के दौरान बारिश होने की संभावना है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.