केजरीवाल सरकार के किए गए बेहतरीन कार्यों को देखने कल दो दिवसीय दौरे पर आएंगे पंजाब CM भगवंत मान

केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए बेहतरीन कार्यों को देखने के लिए Punjab CM Bhagwant Mann सोमवार को दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

Share This News
Punjab CM Bhagwant Mann

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए बेहतरीन कार्यों को देखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान सोमवार को दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री के अलावा मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव, शिक्षा सचिव व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दो दिवसीय (सोमवार व मंगलवार) दौरे के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) दिल्ली सरकार के स्कूलों और अस्पतालों में किए गए क्रांतिकारी बदलावों के बारे में जानेंगे और उसे पंजाब में लागू किया जाएगा।

दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर पंजाब CM भगवंत मान

वहीं, केजरीवाल सरकार के मंत्री और अधिकारी, पंजाब के सीएम, शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों में किए गए बेहतरीन कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा करेंगे। दोनों राज्य सरकारें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के लिए काम करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

दोनों राज्य सरकारें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर बढ़ेंगी आगे

पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान, शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री व मुख्य सचिव समेत वरिष्ठ अधिकारियों की अपनी पूरी टीम के साथ कल दो दिवसीय (सोमवार और मंगलवार) दौरे पर दिल्ली आएंगे। इस दौरान सीएम सरदार भगवंत मान दिल्ली सरकार के स्कूलों, अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करेंगे और वहां सरकार द्वारा किये गए क्रांतिकारी बदलावों के बारे में समझेंगे और दिल्ली सरकार के मंत्री और अधिकारी दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों को शानदार बनाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से उनको जानकारी देंगे।

दो दिवसीय दौरे का मकसद पंजाब और दिल्ली सरकार अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ें

साथ ही, दिल्ली में जगह-जगह खोले गए मोहल्ला व पॉलीक्लीनिक का भी दौरा करेंगे और समझेंगे कि मोहल्ला क्लिनिक और पॉलीक्लीनिक किस तरह से आम जनता को उनके घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में सक्षम हैं और इससे स्थानीय लोगों को कितना फायदा मिल रहा है। इन मोहल्ला क्लीनिकों की वजह से दिल्ली के बड़े सरकारी अस्पतालों में किस तरह रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है। पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान और उनकी पूरी टीम, दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों से सीख लेगी और उसे पंजाब में लागू किया जाएगा। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का मकसद यह है कि पंजाब और दिल्ली सरकार एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के हितों के मद्देनजर काम काम करेंगी।

स्वास्थ्य क्षेत्र में दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कामों से सीख लेगी पंजाब सरकार

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए ऐतिहासिक कार्यों की चर्चा आज पूरे देश और दुनिया भर में हो रही है। देश-विदेश से कई बड़ी हस्तियां केजरीवाल सरकार के स्कूलों को देखने के लिए आ चुकी हैं। अभी हाल ही में, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी केजरीवाल सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देखने आए थे। इस दौरान एम.के. स्टालिन भी केजरीवाल सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देख कर मुरीद हो गए।

अपनी पूरी टीम के साथ भगवंत मान आएंगे दिल्ली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वयं सीएम एम.के. स्टालिन को दिल्ली सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा कराया था। सीएम एम.के. स्टालिन ने चेन्नई में एक विश्व स्तरीय सरकारी मॉडल स्कूल स्थापित करने की बात कही है। साथ ही, सीएम अरविंद केजरीवाल को अग्रिम रूप से तमिलनाडु आने का निमंत्रण भी दिया, जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल से स्वीकार भी किया है। तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन के अलावा भी कई अन्य राज्यों के मंत्री दिल्ली आकर केजरीवाल सरकार के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिकों को देख कर उसके मुरीद हो चुके हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान भी अपनी पूरी टीम के साथ दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आ रहे हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.