Mundka Fire: चारों ओर धुआं ही धुआं और आग की लपटे, इस तरह चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, Video

शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन Mundka Metro Station के पास एक इमारत में भीषण आग गई. आग इतनी भयावह रूप ले चुकी थी कि देखते ही देखते कई जिंदगियां खाक हो गई और सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंची.

Share This News
MUNDKA RESCUE OPERATION

MUNDKA RESCUE OPERATION

शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन Mundka Metro Station के पास एक इमारत में भीषण आग गई. आग इतनी भयावह रूप ले चुकी थी कि देखते ही देखते कई जिंदगियां खाक हो गई और सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंची. जिसके बाद आग में फंसे लोगों को बाहर निकालने का रेस्क्यू Rescue Operation चलाया गया.

27 जिंदगिय़ां हुई खाक

अब तक इस आग की लपटों में 27 जिंदगियां आकर खाक हो गई. कई दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को संजय गांधी अस्पताल मे भर्ती कराया गया. इस दौरान लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें लोगों को सीढ़ियों की मदद से बिल्डिंग से नीचे उतारा जा रहा है.

रेस्क्यू का वीडियो वायरल

बता दे कि, आग बिल्डिंग की पहली मंजिल पर लगी थी. जिसमें मौके पर ही कई लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि लोग दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे हुए थे, जिन्हें रस्सी और क्रेन के जरिए बाहर निकाला जा रहा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

DCP समीर शर्मा ने दिया बयान

मामले को लेकर बाहरी जिला के DCP समीर शर्मा ने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है और कंपनी के मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज हो गई है. साथ ही इस मामले में जितने भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.  

मुआवजा को लेकर सरकार का ऐलान

वहीं, केन्द्र सरकार के बाद दिल्ली सरकार ने भी शनिवार को अग्निकांड के पीड़ितों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मृतक परिजनों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए दिए जाएंगे. इससे पहले केन्द्र सरकार ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.