मुंडका अग्निकांड: अब तक 27 शव बरामद, 100 लोगों का रेस्क्यू, अभी भी लोगों के फंसे होने की आशंका

Mundka Fire Update: शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका Mundka में हुए भीषण अग्निकांड में अब तक शवों के मिलने का सिलसिला जारी है. भीषण अग्निकांड में 27 लोगों के शव को बरामद किया गया है और 100 लोगों का रेस्क्यू भी किया गया है

Share This News
mundka fire

mundka fire

Mundka Fire Update: शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका Mundka में हुए भीषण अग्निकांड में अब तक शवों के मिलने का सिलसिला जारी है. भीषण अग्निकांड में 27 लोगों के शव को बरामद किया गया है और 100 लोगों का रेस्क्यू भी किया गया है. फायर ब्रिगेड के मुख्य अधिकारी अतुल गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि, अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. Rescue Operation रेस्क्यू करने के लिए हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम लगाई है.

तीसरी बिल्डिंग में चल रहा रेस्क्यू

शनिवार को चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर फायर अधिकारी ने बताया कि अभी तीसरी बिल्डिंग में रेस्क्यू किया जा रहा है. शुक्रवार को जैसे ही आग लगने की घटना का पता चला था दमकल विभाग की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थी. घायलों को निकालकर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था.

घायलों को कराया गया भर्ती

हादसे में घायल हुए करीब एक दर्जन लोगों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. इसके अलावा दूसरे नजदीकी अस्पतालों में भी घायलों का इलाज चल रहा है. हादसे के बाद प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. DM Office ने 011-25195529, 011-2 5100093 और 7982661695 नंबर जारी किया है. इन नंबरों पर कॉल करके जानकारी जुटाई जा रही है.

हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों की आर्थिक सहायता की जाएगी. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे. वहीं, हादसे के बाद से बिल्डिंग के मालिक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस सभी कानूनी कार्रवाई लगातार तेजी से कर रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.