Gyanvapi Shivling Dispute: DU के प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर बवाल, AISA ने किया प्रदर्शन

Varansi वाराणसी की बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid में मिले कथित शिवलिंग Shivling को लेकर विवाद Controversory लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार देर रात दिल्ली विश्वविद्यालय DU के प्रोफेसर रतनलाल RatanLal की गिरफ्तारी हुई.

Share This News

Varansi वाराणसी की बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid में मिले कथित शिवलिंग Shivling को लेकर विवाद Controversory लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार देर रात दिल्ली विश्वविद्यालय DU के प्रोफेसर रतनलाल RatanLal की गिरफ्तारी हुई. प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस Delhi Police ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

AISA का हल्लाबोल

बता दे कि, प्रोफेसर हिन्दू कॉलेज में इतिहास को पढ़ा रहे थे. प्रोफेसर की गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की शिकायत पर हुई. गिरफ्तारी के बाद AISA वामपंथी छात्र संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहा है. छात्रों ने ज्ञानवापी विवाद में रतन लाल को तुरंत रिहा किए जाने की मांग की. AISA के बैनर तले छात्रों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट फैकल्टी के बाहर प्रदर्शन किया.

शुक्रवार रात भी किया था हंगामा

जानकारी के लिए बता दे कि, प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र शुक्रवार की रात भी साइबर सेल थाने पहुंच गए थे. AISA आईसा से जुड़े छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे. रात गुजरने के बाद छात्र फिर से एक्टिव हो गए और आर्ट फैकल्टी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया.

आज कोर्ट में पेश होंगे प्रोफेसर

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार प्रोफेसर को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है. DU के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ उत्तरी दिल्ली के मोरिस नगर साइबर सेल थाने में धारा 153 A और 295 A के तहत मामला दर्ज किया गया है.

क्या है शिवलिंग विवाद ?

बता दे कि वाराणसी कोर्ट के कहने पर एक ज्ञानवापी मस्जिद का एक टीम ने सर्वे किया था. जिसके बाद मस्जिद में शिवलिंग मिले का दावा किया जा रहा है. उसी को लेकर प्रोफेसर रतन लाल ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की थी. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.