Farmers Protest: लोगों की परेशानी को देखते हुए दिल्ली के गाज़ीपुर और टीकरी बॉर्डर से हटाए गए बैरिकेडिंग, पुलिस रास्ता खोलने को तैयार

नई दिल्लीः किसानों आंदोलन (farmers movement) को धीरे धीरे अब 11 महीने से अधिक का समय हो चुका है। हालांकि 11 महीने बाद पुलिस ने टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) और गाजीपुर बॉर्डर (Gazipur Border) से बैरिकेड्स हटाना शुरू कर दिया है।

मालूम हो कि इन दोनों सीमाओं के वन-वे रोड को खोलने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के दौरान सामने आया कि सड़क बंद होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके किसानों का कहना था कि उन्होंने रास्ता बंद नहीं किया है। दिल्ली पुलिस ने द्वारा किया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने अपने बयान में बताया कि रास्ता खोलने के लिए पुलिस भी तैयार है।

इसके आगे उन्होंने कहा कि किसान इस बात का वादा करें कि किसी प्रकार की कोई अराजकता नहीं होगी। फिलहाल जब तक पुलिस और किसानों के बीच पूरी तरह से समझौता नहीं हो जाता तब तक रास्ता बंद ही रहेगा।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट से बने बैरिकेड्स को भी हटा दिया है। इसके अलावा सड़क के बीच में लगाई गई लोहे की कीले भी हटा दिया गया है। जबकि सीमेंट का एक बैरिकेड अभी भी बरकरार है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.