Delhi-NCR Weather Update: भीषण गर्मी से जल्द मिल सकती है राहत,कई राज्यों में बारिश के आसार

Delhi-NCR Weather Forecast Update: दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के क्षेत्रों में भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. 15 जून यानी आज से दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के क्षेत्रों के साथ दक्षिणी हरियाणा, दक्षिणी पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है. 16 से 20 जून के बीच इन राज्यों के कई क्षेत्रों में बारिश होने के बहुत आसार हैं।

पूर्वानुमान के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी. स्काईमेट ने बताया कि ये मानसून नहीं होगा बल्कि प्री मानसून की गतिविधियां होंगी. स्काईमेट पूर्वानुमान में बताया गया कि उत्तर भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. इसके चलते पहाड़ों क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी. वहीं अगले एक सप्ताह तक पहाड़ों पर अच्छी बारिश होगी. इसी के साथ मानसून काफी तेजी से आगे बढ़ने वाला है।

देश के पूर्वी हिस्से में मानसून करीब पहुंच चुका है. उसके अगले दो दिनों में बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और आसपास के इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है. इसी के साथ असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है. पूर्वानुमान है कि असम के कई इलाकों में एक बार फिर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. असम के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। 

इसके अलावा दक्षिण भारत के इलाकों में मानसून अभी भी कमजोर बना हुआ है. मगर दो दिनों बाद ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश की गतिविधियां बढ़ने का पूर्वानुमान है. इसी तरह तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.