किसानों के भारत बंद का समर्थन करेगी दिल्ली कांग्रेस- चौ. अनिल कुमार

ई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता भारत बंद को अपना पूरा समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पारित तीन किसान विरोधी कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान करीब 300 दिनों से दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि धरने के दौरान 600 से अधिक किसानों की मौत हुई है, लेकिन मोदी सरकार ने किसानों के साथ इस मामले पर चर्चा करने की जहमत नहीं उठाई और न ही किसानों की दुर्दशा पर दया की। चौ. अनिल कुमार ने कहा कि हम अपने किसानों के अधिकारों में विश्वास करते हैं, और हम काले कृषि कानूनों के खिलाफ उनकी लड़ाई में उनके साथ खड़े रहेंगे। चौ. अनिल कुमार ने कहा कि वें खुद गाजीपुर बार्डर पर कांग्रेस के कार्यक्रताओं व नेताओं के साथ किसानों के समर्थन में शान्तिपूर्ण तरिके से शामिल होंगे।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि किसान देश को खिलाने वाले रीढ़ की हड्डी हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उनकी शिकायतें सुनने और काले कानूनों को निरस्त करने के बजाय उनके खिलाफ प्रतिशोध का सहारा लिया है, जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। नवीनतम राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के अनुसार लगातार दूसरे वर्ष दिल्ली ने 19 महानगरों में सबसे अधिक अपराध दर दर्ज की जो बहुत ही चिंता की बात है। दिल्ली पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि पिछले छह महीने में लूट, चोरी, स्नैचिंग, रेप और सेंधमारी के मामले बढ़े हैं 2021 में सड़क अपराधों में 30-40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.