Delhi: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने समर्थकों समेत पुलिस पर किया पथराव, गिरफ्तार

बीती गुरुवार रात दिल्ली Delhi के मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बवाल हो गया. आम आदमी पार्टी के विधायक AAP MLA अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पुलिस Police और एमसीडी MCD के कर्मचारियों पर पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान समेत पाँच लोगों को गिरफ्तार कर लिया और सरकारी काम में बाधा डालने व अन्य कई धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया.

दिल्ली में गरज रहा बुलडोजर

बता दे कि, जहांगीरपुरी हिंसा Jahangirpuri Violence के बाद से दिल्ली में अब उत्तर प्रदेश सरकार UP Govt की तर्ज पर बुलडोजर Bulldozer ने अपनी कमान संभाल ली है. दिल्ली का शाहीन बाग़ हो या सुल्तानपुरी या फिर मदनपुर खादर पिछले चार दिनों से लगातार हर तरफ बुलडोजर ही दिखाई दे रहा है. बुलडोजर का लोगों में इतना खौफ हो गया है कि कई लोगों ने खुद ही अपने अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए है.

गुरुवार रात हुई कार्रवाई

बीती गुरुवार देर रात को भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में एमसीडी का दस्ता बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाने निकला था. वही मदनपुर खादर में जब एमसीडी का दस्ता पुलिस सुरक्षा के साथ अतिक्रमण हटाने पहुँचा. मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने अपने कुछ समर्थकों के साथ सरकारी कार्य में बाधा डालने की कोशिश की. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनके पाँच समर्थकों के साथ हिरासत में लिया और सरकारी काम में बाधा डालने और दंगा भड़काने के आरोप में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

पथराव का झूठा आरोप लगाया गया- विधायक

बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान वहां की जनता ने सरकारी लोगों पर पथराव शुरू कर दिया. वहीं, ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान ने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं था. हम अतिक्रमण रुकवाने को लेकर पहुंचे थे जिसमें पुलिस ने हमारे साथियों को मारा-पीटा और हमें अरेस्ट कर पुलिस की गाड़ी में बैठा दिया. उन्होंने कहा कि जब से निगम के चुनाव रद्द हुए हैं उसके बाद से ही अतिक्रमण हटाने को लेकर सियासत तेजी से बढ़ रही है. जिसमें जहांगीरपुरी अतिक्रमण हटाने को लेकर शाहीन बाग से मदनपुर खादर तक पहुंची है और अब पूरी दिल्ली में अतिक्रमण हटाने को लेकर बहुत तेजी से काम चल रहा है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.