Tiranga Abhiyan: 75वां स्वतंत्रता दिवस पर CM केजरीवाल की अपील-14 अगस्त शाम पांच बजे फहराएं तिरंगा

Tiranga Abhiyan: सीएम केजरीवाल ने लोगों से भारत को ‘दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाने’ की दिशा में काम करने का संकल्प लेने की अपील भी की।

Share This News
Tiranga Abhiyan

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ‘तिरंगा अभियान’ (Tiranga Abhiyan) सीएम केजरीवाल ने लोगों से भारत को ‘दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाने’ की दिशा में काम करने का संकल्प लेने की अपील भी की।को लेकर लोगों से अपील की है 14 अगस्त को शाम 5 बजे राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारा राष्ट्रगान गाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पूरे शहर में 25 लाख झंडे बांटने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। लोग खुश हैं और हर सरकार जश्न मना रही है।”

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर दिल्ली सरकार 25 लाख तिरंगा बांटेगी। इस मौके पर दिल्ली के स्कूल के बच्चों और गली-चौराहे पर लोगों को तिरंगा बांटा जाएगा।

केजरीवाल ने लोगों से भारत को ‘दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बनाने’ की दिशा में काम करने का संकल्प लेने की अपील भी की।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, आजादी की अमृत महोत्सव के मौके हमें याद रखना है कि, जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं, हर भारतीय को अच्छा इलाज नहीं, हर घर को बिजली नहीं, हर महिला को सुरक्षा नहीं और हर बेरोजगार को रोजगार नहीं तब तक भारत दुनिया का नंबर 1 राष्ट्र नहीं बनेगा। 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली सरकार का ‘सबसे बड़ा तिरंगा’ कार्यक्रम होने वाला था लेकिन इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। दिल्ली में बारिश और जलभराव की वजह से इस कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था।

वहीं आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर 15 अगस्त को ऐतिहासिक स्मारक तिरंगा रोशनी से जगमग होंगे। साथ ही स्मारकों में राष्ट्रध्वज भी फहराया जाएगा। इसको लेकर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ, ASI) ने तैयारी शुरू कर दी है। एएसआइ देश के 150 स्मारकों पर राष्ट्रध्वज फहराएगा और रोशनी की जाएगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.