तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत दिल्ली सरकार करीब 15 तीर्थ स्थानों पर बुजुर्गों को कराती है निःशुल्क यात्रा- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार (Kejriwal Goverment) ने कहा कि पवन पुत्र भगवान बजरंगबली के आशीर्वाद से आप सभी की मनोकामनाएं पूरी हों और आपका जीवन आरोग्य, उत्साह और उमंग से भरा रहे। नई दिल्ली विधानसभा में पहली बार सुंदरकांड का मंचन हो रहा है। इसके बाद अब पूरी दिल्ली में जगह-जगह सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। हम हनुमान जी की कृपा से कोशिश करते हैं कि दिल्ली वालों के संकट थोड़े-थोड़े दूर कर सकें।

सीएम केजरीवाल का एलान अब दिल्ली में जगह-जगह होगा सुंदरकांड का पाठ

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार, तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत करीब 15 तीर्थ स्थानों पर बुजुर्गों को निःशुल्क यात्रा कराती है। अभी तक 40 हजार से ज्यादा लोग तीर्थ यात्रा पर जा चुके हैं। सभी से निवेदन है कि तीर्थ यात्रा योजना का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं। इससे सभी देवताओं का दिल्ली के ऊपर आशीर्वाद भी रहेगा। दिल्ली सरकार की ओर से आज नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के गोल मार्केट में हनुमान जयंती के अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। यह भव्य समारोह दिल्ली सरकार के तीर्थ यात्रा विकास समिति द्वारा आयोजित किया है।

अभी तक 40 हजार से ज्यादा लोग तीर्थ यात्रा पर जा चुके

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हनुमान जी (Hanuman) को संकट मोचन कहते हैं। हनुमान जी सबके संकट हर लेते हैं। हनुमान जी की भक्ति करने और उनका नाम लेने से अपने-अपने परिवार और देश के सारे संकट दूर हो जाते हैं। आप लोगों ने हमें दिल्ली की जिम्मेदारी दी है। दिल्ली में हम हनुमान जी का नाम लेकर और उनकी कृपा से कोशिश करते हैं कि दिल्ली वालों के संकट थोड़े-थोड़े दूर कर सकें। चाहे वह आपके बच्चों की शिक्षा हो, आपके घर में कोई बीमार हो जाए तो उनका इलाज हो। दिल्ली में बिजली-पानी और सड़कें हो, हर चीज में हम कोशिश करते हैं कि हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर धीरे-धीरे जितना हमसे बन सके, हम लोगों के संकट को दूर करें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *