‘आप’ की सरकार ने सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर में किए क्रांतिकारी परिवर्तन – अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस समझौते के संबंध में ट्वीट कर कहा, ‘‘आज दिल्ली शिक्षा बोर्ड के साथ इंटरनेशनल शिक्षा बोर्ड का समझौता हुआ है। ये बहुत बड़ी बात है। दिल्लीवासियों के लिए बेहद ख़ुशी की बात है। हमारे बच्चों को अब दिल्ली में इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा मिलेगी।’’ अंतरराष्ट्रीय बोर्ड के कई विकसित देशों की सरकारों के साथ समझौते हैं, जैसे- अमेरिका, कनाडा, स्पेन, जापान और साउथ कोरिया, अब इस लिस्ट में दिल्ली का नाम भी शामिल हो गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अंतरराष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड के साथ हुए करार के संबंध में डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा करते हुए कहा कि जब हमने दिल्ली का शिक्षा बोर्ड बनाया था, तो कई लोगों ने हमसे पूछा कि जैसे अन्य राज्यों का बोर्ड है, वैसे ही आपका भी बोर्ड होगा। दिल्ली एक राज्य है, तो आपने भी दिल्ली में अपना एक शिक्षा बोर्ड बना लिया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज खुशी की बात यह है कि दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन का इंटरनेशनल बोर्ड के साथ समझौता हुआ है। अब दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के तहत जितने स्कूल आएंगे, उन सभी स्कूलों के बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिला करेगी। जिसके पास पैसा है, वो अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में भेजते हैं और जिसके पास पैसा नहीं है, गरीब हैं, वो अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते हैं। अभी तक सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब हुआ करती थी। पूरे देश के अंदर यही हालत है, लेकिन दिल्ली में जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, सरकारी स्कूलों में हमने क्रांतिकारी परिवर्तन किए हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.