Advertisement

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने BJP पर कसा तंज, कहा- MCD चुनाव में 6 महीने बचे हैं तो दिल्ली भाजपा को एमसीडी में दिखने लगा भ्रष्टाचार

Share
Advertisement

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तीसरी प्रे‌स कॉन्फ्रेंस सीबीआई को लेकर की गई। एमसीडी के बिल्डिंग डिपार्टमेंट के जेई 10 लाख रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। जिसके बाद सीबीआई ने ट्रैप बिछाया और जेई की जगह भाजपा के वसंत कुंज के पार्षद मनोज मेहलावत रंगे हाथों 10 लाख रुपए लेते हुए पकड़े गए। जाहिर सी बात है अगर पार्षद 10 लाख रुपए ले रहा था और एक बिल्डिंग को बनवाने के लिए ले रहा था तो इसका मतलब है कि बिल्डिंग डिपार्टमेंट के अधिकारी उसमें शामिल रहे होंगे। तभी एक पार्षद पैसे ले रहा है। आप हमें पैसे दे दो आपके ऊपर कार्रवाई नहीं होगी। इसके अंदर आदेश गुप्ता ने क्या जांच कराई कि कौन-कौन एमसीडी के अधिकारी इसके अंदर शामिल थे और उनके ऊपर क्या कार्यवाही की गई।

Advertisement

उन्होंने कहा कि एक और बीजेपी के हीरे हैं संजय ठाकुर। यह भाजपा के साउथ दिल्ली सदर बाजार रोड से पार्षद हैं। उनके ऊपर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस 8 अप्रैल 2021 को की थी। उनके ऊपर आरोप था कि उनके ऊपर कई सारी एफआईआर जमीन कब्जे करने की दर्ज हैं। उन्हीं की पार्टी के महासचिव ने उनके खिलाफ एक वीडियो जारी किया था। जिसके अंदर वह पैसे मांगते हुए एक बिल्डिंग के अंदर घुसे थे। उन्हीं की पार्टी की कार्यकर्ता ने उनको घेर लिया था। लोगों ने शोर मचाया था लोगों ने पुलिस को बुलाकर उनको पुलिस के हवाले किया था कि यह वहां पर अवैध इमारत की कंस्ट्रक्शन के लिए पैसे मांगने आए थे।  हमने बाकायदा वीडियो जारी किया था। आदेश गुप्ता से जानना चाहेंगे कि आपने इन पार्षद के भ्रष्टाचार पर क्या जांच कराई। उस जांच के अंदर आपने क्या पाया है। बाकायदा वीडियो जो हमने जारी किया था वो सी-69, फ्रीडम फाइटर कॉलोनी का था। जिसके अंदर बनती हुई बिल्डिंग के लिए पैसे मांगने आए थे. बीजेपी की महासचिव संतोष गोयल ने उनको पकड़ कर शोर मचाया था।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इसके बाद अभी-अभी 7 जुलाई की बात है। भाजपा के विधायक अनिल बाजपेई ने आरोप लगाया। उनकी ऑडियो क्लिप भी हमने जारी की थी। जिस पर इन्होंने अपने ही मेयर के ऊपर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेयर जो है वो बिल्डिंगों की शिकायत करते हैं और बिल्डिंगों को तुडवाते हैं। जिन जिन बिल्डिंगों से पैसा मिल जाता है उनके ऊपर एमसीडी कोई कार्रवाई नहीं करती।  ये मेयर भी आदेश गुप्ता के बगल में बैठे हुए थे और भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कर रहे थे। मैं आदेश गुप्ता से जानना चाहूंगा कि आपके ही पार्षद और मेयर के बारे में आपके भाजपा के ही विधायक ने जो बात कही है उस पर उन्होंने क्या जांच कराई और उनके ऊपर क्या कार्रवाई की गई है।

उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में न्यू अशोक नगर के 4 ई वार्ड से निगम पार्षद हैं भाजपा की रजनी पांडे। उनके जेठ निशांत पांडे मकान में लेंटर डालने के एवज में लाखों रुपए की रिश्वत मांग रहे थे। उसका  भी हमने ऑडियो जारी किया था। बिल्डर से निशांत पांडे और क्षेत्र के जेई ने करीब 12 लाख रुपए लिए। हम जानना चाहेंगे कि आदेश गुप्ता जी कि उन्होंने इन सब मामलों के अंदर क्या जांच कराई। भ्रष्टाचार की बात करने में काफी सहूलियत होती है। खासतौर पर जब चुनाव 6 महीने बाद हो तो भ्रष्टाचार के खिलाफ बातें की जा सकती हैं। मजेदार बात यह है कि जिन लोगों के साथ बैठकर वह भ्रष्टाचार को खत्म करने की कसमें खा रहे हैं उन्हीं में से कुछ लोगों के खिलाफ हमने सबूतों के साथ प्रेस वार्ता की है। रिपोर्ट- कंचन अरोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *