Rahul Sahu Rescue Operation: बोरवेल में गिरे राहुल को 90 घंटे बाद भी निकालने का प्रयास जारी

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय दिव्यांग राहुल साहू (Rahul Sahu Rescue Operation) का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

Share This News
Rahul Sahu Rescue Operation

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय दिव्यांग राहुल साहू (Rahul Sahu Rescue Operation) का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 90 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन रेस्क्यू टीम को सफलता हाथ नहीं लगी है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के कार्यालय से एक ट्वीट किया गया है। हर कदम राहुल की तरफ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार अपडेट ले रहे हैं, साथ में टीम का हौसला अफजाई भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा मामला संवेदनशील है, इसलिए रेस्क्यू टीम पूरी सावधानी से आगे बढ़ रही है। चट्टानों का मुकाबला हम अपने फौलादी इरादों से कर रहे हैं।

राहुल को 90 घंटे बाद भी निकालने का प्रयास जारी

आपको बता दें कि जिले के पिहरिद गांव में 10 जून को 10 वर्षीय राहुल (Rahul Sahu Rescue Operation) एक खुले बोरवेल में जा गिरा था। 90 घंटे से अधिक का वक्त बीत चुका है, लेकिन रेस्क्यू टीमें अभी तक उसे बाहर निकलने में कामयाबी नहीं पायी हैं। सरकार और प्रशासन के साथ-साथ इस काम में पुलिस, एनडीआरएफ (NDRF) और (SDRF) की टीमें भी लगी हुई हैं। गौरतलब है कि जिस बोरवेल में राहुल गिरा है। वह 80 फीट गहरा है। प्रशासन ने बोरवेल के पास पोकलेन, JCB और ड्रिल मशीनें लगाई हैं। राहुल को बचाने के लिए यहां टनल तो बनाई जा रही है, लेकिन उसमें समय लग रहा है। मिली जानकारी के अनुसार एक चट्टान को हटाने में मुश्किल हो रही है। कोई मशीन इस पर काम नहीं कर पा रही।

प्रशासन ने बोरवेल के पास पोकलेन, JCB और ड्रिल मशीनें लगाई

स्वास्थ्य विभाग के (Rahul Sahu Rescue Operation) अफसरों के साथ लगातार कैमरे के जरिये से राहुल की निगरानी की जा रही है। एक स्पीकर को रस्सी के माध्यम से बोरबेल में उतरा गया है, ताकि उसके परिजनों से उसकी बात कराई जा सके और उसका मनोबल बढ़ाया जा सके। राहुल को आज ORS और केला खाने के लिए दिया गया है। परिजनों के मुताबिक बच्चा मानसिक रूप से स्वास्थ्य नहीं है, वह ठीक से किसी प्रश्न का उत्तर नहीं दे पा रहा है।

Read Also:- J-K में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में थे 2 आतंकी, हुए ढेर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.