मिनीमाता स्मृति दिवस समारोह का आयोजन, CM भूपेश बघेल समारोह में हुए शामिल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ’मिनीमाता स्मृति दिवस’ के कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने अपने निवास कार्यालय में पूर्व सांसद मिनीमाता के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया,कार्यक्रम स्थल पर गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति समिति के अध्यक्ष के. पी. खांडे, समिति की संरक्षक एवं राजश्री सदभावना समिति की अध्यक्ष श्रीमती शकुन, नगर निगम रायपुर के एमआईसी मेम्बर सुंदर जोगी, चेतन चंदेल सहित अन्य समाज जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनीमाता की पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी के न्यू राजेंद्र नगर स्थित गुरु घासीदास सांस्कृतिक भवन में गुरु घासीदास साहित्य एवं सांस्कृतिक समिति द्वारा किया गया।

सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य में हसदेव बांगो बांध को मिनीमाता के नाम से पहचान दी गई है। मिनीमाता का सेवाभावी और प्रेरणादायी व्यक्तित्व सदैव याद किया जाएगा। सीएम बघेल ने ये भी ट्वीट किया कि मजदूरों को एकजुट करने के लिये उन्होंने छत्तीसगढ़ मजदूर संघ का गठन किया। मिनीमाता ने महिला अस्मिता को एक नई ऊंचाई दी है। उनकी स्मृति में छत्तीसगढ़ सरकार ने समाज एवं महिलाओं के उत्थान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिनीमाता पुरस्कार की स्थापना की है। रिपोर्ट- जुल्फिकार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.