CM बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस, कहा- कोविड महामारी में प्रशासन ने बहुत बेहतर ढंग से किया कार्य

रायपुर:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कलेक्टर्स कांफ्रेंस में पहुंचे। सीएम बघेल की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई। राज्य की सभी योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा होगी। शाम 5 बजे तक बैठक चलेगी।

CM बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री ने कहा ग्रास रूट पर basic administration पर अधिकतम ध्यान केंद्रित करने पर ज़ोर दिया। मंत्रालय से लिए गए निर्णय को धरातल पर पहुँचाने का बीड़ा ज़िला प्रशासन पर है। इसकी समीक्षा आँकड़ों से नहीं, छत्तीसगढ़ के नागरिकों को इन योजनाओं से पहुँचे प्रत्यक्ष लाभ से performance का आँकलन किया जाएगा।

कोविड महामारी में प्रशासन ने बहुत बेहतर ढंग से किया कार्य: CM

सीएम ने कहा कि राजस्व प्रशासन के कार्य सीधे तौर पर किसानों, आम नागरिकों से जुड़े हुए हैं। ज़िला प्रशासन इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दे। शासन और प्रशासन के मध्य परस्पसर संवाद आवश्यक है, इसीलिए आज हम सब यहाँ एक परिवार की भाँति उपस्थित हैं। कोविड महामारी में प्रशासन ने बहुत बेहतर ढंग से कार्य किया है। आज छतीसगढ़ की अभिनव परियोजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

छतीसगढ़ की अभिनव परियोजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में: सीएम

आगे उन्होनें कहा कि क़ानून व्यवस्था की ज़िम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की है। जिला दंडाधिकारी को टीम लीडर के रूप में कार्य करना है। क़ानून व्यवस्था की निरंतर निगरानी सुनिश्चित करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रहे अफ़वाह और दुष्प्रचार का कठोरता से खंडन ज़रूरी है।

क़ानून व्यवस्था की ज़िम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की: CM भूपेश

CM बोले ज़िला दंडाधिकारी साप्ताहिक समीक्षा बैठक के पूर्व पुलिस अधीक्षक, कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ क़ानून-व्यवस्था की समीक्षा करें। इस बैठक में पिछले सप्ताह की स्थिति की समीक्षा की जाए और आने वाले सप्ताह में क़ानून-व्यवस्था की स्थितियों का पूर्वानुमान लगाएं और रणनीतिक योजनायें बनायें। शासन प्रशासन की पैठ स्थापित होनी चाहिए। रिपोर्ट- जुल्फिकार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.