छत्तीसगढ़ की बेटी 15 अगस्त को यूरोप की 18,510 फीट ऊंची माउंट एल्ब्रुस पर फहराएगी तिरंगा

ankita gupta from chhattisgarh

छत्तीसगढ़ सरकार ने यूरोप में भारत का नाम रोशन करने के लिए कवर्धा की बेटी अंकिता गुप्ता को पांच लाख की आर्थिक सहायता दी है। यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस के लिए प्रतियोगिता 15 अगस्त को आयोजित होनी है। इसी के साथ चोटी की ऊंचाई 18,510 फीट बनाई है। बता दें अंकिता ने जिले और प्रदेश का मान भी बढ़ाया है। हालांकि अंकिता गुप्ता के इस सफलता से उनके माता-पिता बेहद खुश नजर आ रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार भी व्यक्त किया है। इसी के साथ राज्य सरकार ने अंकिता गुप्ता को यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस के लिए आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद भी दी है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: मैच से पहले ही भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह एशिया कप से हुए बाहर

हालांकि इस प्रतियोगिता को लेकर अंकिता काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। बता दें वह 15 अगस्त को आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होंगी जहां वो छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। इसे लेकर अंकिता और उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। काफी अंकिता के पिता किराना दुकान चलाते हैं और उनकी माता गृहणी हैं। अंकिता फिलहाल छत्तीसगढ़ पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं। परिवार में आर्थिक तंगी की वजह से अंकिता की उम्मीदें टूटने लगी थी। अब उनकी मदद के लिए खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगे आए हैं।

यूरोप के लिए हुईं रवाना

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने बताया कि यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस के लिए प्रतियोगिता 15 अगस्त को आयोजित है। बता दें इस चोटी की ऊंचाई 18510 फीट है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के  लिए वह रवाना हो चुकी हैं। उन्होने बताया कि यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस में भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फहराने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हे तिरंगा झंडा भी भेंट की है।

यह भी पढ़ें: 75th Independence Day: देश को मिलेगी बड़ी सौगात, दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा में तैयारियां जोरों पर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.