छत्तीसगढ़ ने लगाई स्वच्छता में हैट्रिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राष्ट्रपति से मिलेगा अवार्ड

रायपुर: 20 नवंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में में स्वच्छ अमृत महोत्सव के तहत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। भारत सरकार छत्तीसगढ़ को लगातार तीसरी बार स्वच्छता में नम्बर 1 रहने के लिए पुरस्कृत करेगी। इसके लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया को पुरस्कार लेने के लिए दिल्ली आमंत्रित गया है।

छत्तीसगढ़ लगातार तीसरी बार सबसे स्वच्छ राज्य की श्रेणी में सबसे आगे

छत्तीसगढ़ पहले भी दो बार सबसे स्वच्छ राज्य के श्रेणी से पुरस्कृत किया जा चुका है। छत्तीसगढ़ के निकायों में सफाई को लेकर जागरूकता अभियान चलाए गए हैं। इसके साथ ही जगह-जगह डस्टिबन रखवाए गए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी 10 लाख से ज्यादा की आबादी वाले शहरों में कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रहा। 10 लाख से भीतर की आबादी वाले शहरों में अंबिकापुर का प्रदर्शन अब तक बेहतर रहा है।  

बता दें भारत सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता है। मई-जून में होने वाले इस कार्यक्रम को कोरोना की वजह से टाल दिया गया था। कहा जा रहा है कि केंद्र ने पहली बार शासन या जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.