मैं झुकूंगी नहीं…एक पैर से दौड़कर ही शिक्षक बनूंगी, आपको रूला देगी सीमा की कहानी

Bihar: बिहार के जमुई जिले की सीमा Seema नाम की लड़की का वीड़ियो इस वक्त खूब जमकर वायरल हो रहा है, सीमा नाम की लड़की ने ऑनलाइन लोगों का दिल जीत लिया हर कोई इस बच्ची की जमकर तारीफ कर रहा है,

Share This News
स्कूल जाती विकलांग सीमा

स्कूल जाती विकलांग सीमा

Bihar: बिहार के जमुई जिले की सीमा Seema नाम की लड़की का वीड़ियो इस वक्त खूब जमकर वायरल हो रहा है, सीमा नाम की लड़की ने ऑनलाइन लोगों का दिल जीत लिया हर कोई इस बच्ची की जमकर तारीफ कर रहा है, जिसमें वह एक पैर से स्कूल जाती हुई नजर आ रही है, दो साल पहले एक सड़क दुर्घटना के दौरान सीमा का पैर काटना पड़ा था.

सोनू सूद ने की सराहना

एक पैर ना होने के बावजूद भी सीमा हर दिन स्कूल जाती है, जो उसके घर से करीब एक किलोमीटर 1 KM की दूरी पर है. सीमा हर दिन पैदल चलकर स्कूल जाती है, इस घटना के बाद भी पढाई के प्रति प्रेम कम नही हुआ,इस बच्ची के हौसले को सोनू सूद Sonu Sood ने सलाम किया है और सोनू सूद ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा…कि अब ये अपने एक पैर नहीं ब्लकि दोनों पैरों पर चलकर स्कूल जायेगी, टिकट भेज रहा हूं, चलिए अपने दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया है.

फिल्म अभिनेता ने आगे कुछ स्पष्ठ नहीं लिखा है, देखने से लग रहा था कि वह कृत्रिम पैर लगवाने में मदद कर सकते है, इसके अलावा कई राजनेताओं ने भी टवीट किए और जमुई Jamui के डीएम द्वारा बच्ची को ट्राइसाइकिल भी दी गई, इसके अलावा और अन्य सस्थांए भी बच्ची की मदद करने का आश्वासन दे रही हैं.

मैं शिक्षक बनूंगी- सीमा

बता दे कि, सीमा बड़ी होकर एक शिक्षक बनना चाहती है, उसके शिक्षक भी उसकी मदद करते है और उसे किताबें देना और दाखिले में भी सीमा का समर्थन किया जाता है. सीमा का कहना कि दुनिया की कोई भी मुसीबत उसके रास्ते में बाधी नहीं बन सकती है. वह बिना रूके और थके आगे बढ़ना चाहती है.

रिपोर्ट…अरूणा त्यागी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.