Hijab Row: हिजाब विवाद के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, हम हर धर्म के लोगों के लिए करते हैं काम

Hijab Row

CM Nitish Kumar

नई दिल्लीः कर्नाटक से शुरु हुआ हिजाब विवाद अब धीरे-धीरे दूसरे राज्यों में भी फैलता जा रहा है। इस बीच तमाम राज्यों के राजनेता भी इस मामले पर अपनी राय दे रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया से लेकर प्रोटेस्ट तक आम जनता भी इस मुद्दे पर अपनी राय दे रही है। इस क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी हिजाब विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मालूम हो कि सीएम नीतीश कुमार ने हिजाब पर मचे बवाल पर कहा कि ये सब बेकार की बात है, इस पर बोलने का कोई औचित्य नहीं है। इस मामले को लेकर लोग कोर्ट जा चुके है। यहां के स्कूलों में सभी स्कूली बच्चे एक ही तरह के ड्रेस पहनते है। उन्होने आगे बताया कि हम लोग तो काम करने में लगे हुए है। हर धर्म के लोगों के लिए काम करते है और सबकी इज्जत करते है।

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों का अपना-अपना तरीका होता है, तो हम लोग उसमें इंटरफेयर नहीं करते है। साथ ही सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) का कहना है कि हर किसी का अपना तरीका है मूर्ति लगाना या अपने-अपने ढंग से पूजा करना, सबकी अपनी-अपनी मान्यता है. हम लोगों के हिसाब से इस पर बहस करने की कोई जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि हिजाब विवाद की शुरुआत पिछले महीने उडुपी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की कुछ छात्राओं के हिजाब पहनकर कॉलेज परिसर में जाने पर हुई थी। जिसके बाद छात्राओं को कक्षाओं में नहीं जाने दिया गया और बाद में छात्राओं ने बिना हिजाब के कक्षाओं में जाने से इनकार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उधर, कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि जो छात्रा पहले बिना हिजाब के आती थीं, वे अब अचानक से हिजाब में आने लगी हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.