Bihar New Government: डिप्टी CM तेजस्वी यादव की Hi-Tec सुरक्षा, मिलेगी Z प्लस सिक्योरिटी

तेजस्‍वी यादव को जेड (+) श्रेणी (Z Plus Security) की सुरक्षा दी गई है। उन्‍हें बुलेट प्रूफ गाड़ी (Bullet Proof Vehicle) भी मिली है। इसके पहले उन्‍हें वाई (+) श्रेणी की सुरक्षा (Y Plus Security) मिली हुई थी।

Share This News
डिप्टी CM तेजस्वी यादव

बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बन गई। नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले ली है। तेजस्वी यादव के एक बार फिर से डिप्टी सीएम बनने पर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डिप्टी CM तेजस्वी यादव को जेड (+) श्रेणी (Z Plus Security) की सुरक्षा दी गई है। उन्‍हें बुलेट प्रूफ गाड़ी (Bullet Proof Vehicle) भी मिली है। इसके पहले उन्‍हें वाई (+) श्रेणी की सुरक्षा (Y Plus Security) मिली हुई थी।

दरअसल, बुधवार को तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री और नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ की दिलाई गई थी। इसके साथ ही अब तेजस्वी की सुरक्षा में गृह विभाग की ओर से यह कदम उठाया गया है। अभी तक राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आदि को जेड प्लस की सुरक्षा मिली है। अब इस लिस्ट में तेजस्वी यादव भी आ गए हैं।

हर बिहारवासी की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं- तेजस्वी यादव

आपको बता दें कि तेजस्वी बिहार में दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बने हैं। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने पर तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “धन्यवाद बिहार, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हर बिहारवासी की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। सभी समर्थकों से आग्रह है जश्न मनाने की बजाय काम पर लग जाएं। गरीब-गुरबा को गले लगाए व ईमानदारी से उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करें। आइये हम सब मिलकर बिहार को और अधिक बेहतर बनाएं।”

अति विशिष्‍ट व्‍ययक्तियों को सुरक्षा देता गृह विभाग

बता दें कि अति विशिष्‍ट व्‍ययक्तियों को खास श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला राज्य सुरक्षा समिति की अनुशंसा पर गृह विभाग करता है। अब डिप्टी CM तेजस्वी यादव को इसी के तहत जेड प्लस की सिक्योरिटी मिली है। गौरतलब हो कि हाल ही में बिहार में बीजेपी के 12 नेताओं को वाई प्लस की सिक्योरिटी मिली थी।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/big-news/bihar-political-crisis-nitish-kumars-grand-swearing-in-ceremony-tejashwi-yadav-touches-nitish-kumars-feet/

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.