Bihar MLC Result: मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, वैशाली और समस्तीपुर में एनडीए की जीत, जानें अन्य जगहों का हाल

बिहार विधान परिषद चुनाव

Bihar MLC Result: बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) के स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटों के चुनाव की मतगणना (Vote Counting) आज सुबह 8 बजे से जारी है। अभी तक रूझानों में एनडीए का पक्ष भारी लग रहा है। मुजफ्फरपुर में जेडीयू प्रत्याशी दिनेश सिंह जीत चुके हैं तो वहीं नवादा से आरजेडी के अशोक यादव की जीत हुई है।

बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) के चुनाव में उत्तर बिहार के पूर्णिया से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. दिलीप जायसवाल जीत गए हैं। वैशाली से एनडीए प्रत्याशी भूषण राय जीत गए हैं। उन्होंने आरलेडी प्रत्याशी सुबोध राय को हराया है। भूषण राय करीब 600 मतों के अंतर से जीते हैं।

वैशाली में हुई हार पर आरजेडी प्रत्याशी सुबोध राय ने अपनी ही पार्टी के विधायक पर हमला बोल दिया है। उन्होंने अपनी हार के लिए विधायक मुकेश रौशन पर आरोप लगाया है। मुकेश रौशन महुआ से आरजेडी विधायक हैं। सुबोध ने उनपर भितरघात करने का आरोप लगाया है।

समस्तीपुर से बीजेपी के तरुण कुमार विजयी हुए हैं। उन्होंने एकतरफा मुकाबले में आरजेडी प्रत्याशी रोमा भारती को हरा दिया। अन्य 6 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। तरुण कुमार को 3299 वोट मिले जबकि प्रतिद्वंदी रोमा भारती को 1791 वोट मिले।

इससे पहले हाजीपुर में मतगणना केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ। वहां पर सीधी लकीर नहीं खींचे जाने पर दोनों पक्षों ने हंगामा किया। हालांकि अब स्थिति शांत है। बिहार की हर छोटी-बड़ी खबर पढ़ें

पूर्णिया में बीजेपी प्रत्याशी दिलीप जायसवाल 6955 वोट लेकर भारी मतों से विजयी हुए हैं। सीतामढ़ी में जेडीयू उम्मीदवार रेखा कुमारी को 2316 और आरजेडी के शैलेंद्र कुमार उर्फ कब्बू खिरहर को 2252 मत मिले हैं। फिलहार जदयू उम्मीदार रेखा कुमारी 62 वोटों से आगे चल रही हैं।

पटना में आरजेडी ने मारी बाजी

पटना में विधान परिषद सदस्य पद के लिए आरजेडी उम्मीदवार कार्तिक कुमार की जीत हुई है। उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार वाल्मीकि सिंह को हराया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.